scriptमहाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव से पहले महा विकास आघाडी की आज शाम बैठक, उद्धव ठाकरे-शरद पवार सहित कांग्रेस नेता करेंगे आगे की रणनीति पर मंथन | Rajya Sabha polls: Maha Vikas Aghadi to hold a meeting today evening | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव से पहले महा विकास आघाडी की आज शाम बैठक, उद्धव ठाकरे-शरद पवार सहित कांग्रेस नेता करेंगे आगे की रणनीति पर मंथन

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को मतदान होना है। यहां छठी सीट के लिए लड़ाई महा विकास आघाडी और बीजेपी के बीच है। राज्यसभा चुनाव में एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 42 वोटों की आवश्यकता है।

मुंबईJun 07, 2022 / 11:55 am

Subhash Yadav

Sharad Pawar-Uddhav Thackeray

Sharad Pawar and Uddhav Thackeray

मुंबई: देश की 57 राज्यसभा में से 41 सीटों के नतीजे आ गए हैं। दरअसल 41 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। यही कारण है कि 10 जून को महज 16 सीटों पर चुनाव होना है। जिसमें महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा सहित सिर्फ चार राज्यों में ही इलेक्शन हो रहा है। महाराष्ट्र की छह सीटों पर सात उम्मीदवारों के उतरने से लड़ाई दिलचस्प हो गई है। इसी कड़ी में आज महा विकास आघाडी की बैठक राज्यसभा चुनाव को लेकर शाम में होने जा रही है। इस बैठक में शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले सहित अन्य नेता शामिल होंगे।
महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव से पहले महा विकास अघाड़ी की आज शाम को बैठक होगी। सीएम उद्धव ठाकरे, NCP प्रमुख शरद पवार, राज्यसभा चुनाव के लिए एआईसीसी प्रभारी, राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और अन्य नेता मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। बीजेपी ने तीन उमीदवारों को उतारा है। जिसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महाडिक का समावेश है। एनसीपी ने प्रफुल पटेल, कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि शिवसेना ने संजय राउत और संजय पवार को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है।
यह भी पढ़ें

राज्यसभा चुनाव: महाराष्ट्र में निर्दलीय और छोटे दलों की बढ़ी अहमियत, बीजेपी ने बनाई ये खास रणनीति



वहीं आज शाम होने वाली बैठक में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस आगे की रणनीति पर चर्चा करने वाले हैं। दरअसल महाराष्ट्र में सारा खेल छठी सीट के लिए हो रहा है। इस सीट पर बीजेपी और शिवसेना अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। हालांकि कौन जीतेगा यह निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों के वोट से तय होगा। इसलिए सभी दल इन्हें अपनी तरह करने की कवायद में जुटे हैं। राज्यसभा की एक सीट के लिए 42 विधायकों की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो