scriptमहाराष्ट्र की राजनीति में सबसे असंतुष्ट फडणवीस… कमिश्नर से बने हवलदार- संजय राउत ने कसा तंज | Sanjay Raut counterattacks on Devendra Fadnavis says he is most dissatisfied in Maharashtra politics | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे असंतुष्ट फडणवीस… कमिश्नर से बने हवलदार- संजय राउत ने कसा तंज

Sanjay Raut on Devendra Fadnavis: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, “पूरा ठाकरे गुट ही असंतुष्ट है। जिस तरह का असंतोष असंतुष्टि वहां है, वैसा कहीं और नहीं है।”

मुंबईMay 30, 2023 / 07:51 pm

Dinesh Dubey

sanjay_raut_and_devendra_fadnavis.jpg

संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के 22 विधायक और 9 सांसद खफा है और शिंदे गुट का साथ छोड़ने का मन बना रहे है। उद्धव गुट का दावा है कि शिंदे खेमे के विधायक और सांसद बीजेपी के सौतेले व्यवहार के कारण घुटन महसूस कर रहे हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा चढ़ गया है।
उद्धव ठाकरे गुट के नेताओं के दावों के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, “पूरा ठाकरे गुट ही असंतुष्ट है। जिस तरह का असंतोष असंतुष्टि वहां है, वैसा कहीं और नहीं है।”
यह भी पढ़ें

क्या गिर जाएगी महाराष्ट्र की शिंदे सरकार? राउत का दावा- 22 MLA और 9 MP साथ छोड़ने के लिए तैयार

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता व सांसद संजय राउत ने फडणवीस पर पलटवार करते हुए कहा, “देवेंद्र फडणवीस कितने संतुष्ट हैं ये वो बताएंगे। एक हवलदार को सिपाही बना दिया और एक कमीश्नर को हवलदार बना दिया। जो आदमी खुद असंतुष्ट है वो दूसरे के संतुष्टि के बारे में क्या बोल सकता है। उनके चेहरे पर जो दिखता है वो उनके मन में नहीं है, वो दुखी हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे ज्यादा दुखी और असंतुष्ट देवेंद्र फडणवीस है।“
शिवसेना (UBT) के सांसद विनायक राउत ने दावा किया है कि शिंदे गुट के कई विधायक और सांसद हमारे संपर्क में हैं। शिंदे खेमे के विधायकों और सांसदों ने शिकायत की है कि उन्हें अहमियत नहीं मिल रही है।
हाल ही में शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर द्वारा एनडीए (NDA) में उनकी पार्टी के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया था. कीर्तिकर ने शुक्रवार को कहा था, ‘‘हम एनडीए का हिस्सा हैं… इसलिए हमारा काम उसी के अनुसार होना चाहिए और एनडीए घटकों को उपयुक्त दर्जा मिलना चाहिए। हमें लगता है कि हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।’’
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कीर्तिकर के इस बयान को सियासी हथियार बनाते हुए शिवसेना (उद्धव गुट) ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में एक लेख प्रकाशित किया, जिसमें शिंदे गुट के विधायकों व सांसदों को बीजेपी के पिंजरे में कैद मुर्गे-मुर्गियां करार दिया गया और कहा कि इनके गले पर कब छुरियां चल जाएं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। साथ ही उद्धव गुट ने बीजेपी के इसी रवैये को उसके साथ गठबंधन टूटने (2019 में) का कारण बताया है।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे असंतुष्ट फडणवीस… कमिश्नर से बने हवलदार- संजय राउत ने कसा तंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो