scriptShiv Sena: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, सांसदों और विधायकों के बाद अब महिला ब्रिगेड में पड़ी दरार | Setback to Uddhav Thackeray ahead of Malegaon rally mahila aghadi leaders join Eknath Shinde Shiv Sena | Patrika News
मुंबई

Shiv Sena: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, सांसदों और विधायकों के बाद अब महिला ब्रिगेड में पड़ी दरार

Shiv Sena Uddhav Thackeray Vs Eknath Shinde: शिवसेना (उद्धव गुट) के महिला ब्रिगेड में बड़ी दरार पड़ गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना (UBT) की महिला विंग की कई महिला पदाधिकारी शिवसेना में शामिल होने जा रही हैं।

मुंबईMar 26, 2023 / 05:20 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_eknath.jpg

शिवसेना के 40, ठाकरे गुट के 14 विधायकों को नोटिस

Uddhav Thackeray Malegaon Rally: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार शाम में नासिक जिले के मालेगांव में बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले है। उद्धव ठाकरे मालेगांव पहुंच भी चुके है। दरअसल मुस्लिम बहुल इलाके में सभा करके शिवसेना (उद्धव गुट) मुस्लिम वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही हैं। शिवसेना में फूट के बाद से उद्धव ठाकरे की कोशिश अपना खेमें का विस्तार करने और अन्य सामाजिक घटकों को अपने साथ लेने की है। लेकिन इन कोशिशों के बीच उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है।
खबर है कि ठाकरे गुट के महिला ब्रिगेड में बड़ी दरार पड़ गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना (UBT) की महिला विंग की कई महिला पदाधिकारी आज शिवसेना में शामिल होने जा रही हैं। मालेगांव रैली से ठीक पहले इस खबर का आना ठाकरे गुट के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

‘राहुल गांधी खुद को क्या समझते हैं.. वह भारत तोड़ने का काम कर रहे हैं’, CM शिंदे ने किया कटाक्ष

एक तरफ उद्धव ठाकरे आज नासिक जिले के दौरे पर हैं तो दूसरी तरफ ठाकरे के महिला मोर्चा की पदाधिकारी उनका साथ छोड़कर शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल होने जा रही हैं। यह प्रवेश समारोह मुंबई में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में होगा। इस दौरान करीब 15 से 20 महिला पदाधिकारियों के शिवसेना में शामिल होने की जानकारी मिल रही हैं।

नासिक दौरे से मजबूत हुआ शिंदे गुट?

खास बात यह है कि राज्य में सत्ता हस्तांतरण के बाद जब भी संजय राउत नासिक गए है, तो ठाकरे गुट के अनेक पदाधिकारी और पूर्व पार्षद शिंदे समूह में शामिल हुए है। उसके बाद जब भी आदित्य ठाकरे ने नासिक दौरा किया है तो ठाकरे गुट के कई नेता शिंदे गुट के साथ चले गए है। अब खुद उद्धव ठाकरे के नासिक दौरा करने पर शिंदे गुट मजबूत हुआ है।

मालेगांव में राउत ने डाला डेरा

नासिक के मालेगांव में उद्धव ठाकरे की सभा की पूरी तैयारी कर ली गई है। ठाकरे गुट की रैली मालेगांव के महाराजा सयाजी महाराज गायकवाड कॉलेज के मैदान में होगी। इस रैली को सफल बनाने के लिए सांसद संजय राउत पिछले तीन दिनों से मालेगांव में डेरा डाले हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि इस सभा में लाखों शिवसैनिक शामिल होंगे। बैठक के लिए भव्य मंच बनाया गया है। एक लाख से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

उर्दू में लगाया पोस्टर

शिवसेना (उद्धव गुट) इस रैली के जरिए मुस्लिम समुदाय को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। सभा स्थल पर मालेगांव के मुस्लिम नागरिकों को आमंत्रित किया गया है। इसके लिए मालेगांव के मुस्लिम बहुल इलाकों में उर्दू में बैनर लगाए गए हैं। इन बैनरों पर उद्धव ठाकरे का नाम ‘अली जनाब उद्धवजी ठाकरे’ लिखा गया है। साथ ही संजय राउत ने कई मुस्लिम नेताओं से भी चर्चा की है।

शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ‘शिवगर्जन’ रैली के लिए नासिक जिले के मालेगांव पहुंचे-
https://twitter.com/OfficeofUT/status/1639948612456288256?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Mumbai / Shiv Sena: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, सांसदों और विधायकों के बाद अब महिला ब्रिगेड में पड़ी दरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो