scriptLok Sabha Elections 2024: शरद पवार की NCP ने जारी की नई लिस्ट, 9 उम्मीदवारों का ऐलान, एक पर सस्पेंस बरकरार | Sharad Pawar NCP candidate third List total 9 name announced Satara Raver seat | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार की NCP ने जारी की नई लिस्ट, 9 उम्मीदवारों का ऐलान, एक पर सस्पेंस बरकरार

NCP Sharad Pawar Candidate List: शरद पवार की एनसीपी ने 10 सीटों में से 9 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

मुंबईApr 10, 2024 / 11:47 am

Dinesh Dubey

jayant_patil_and_sharad_pawar.jpg

जयंत पाटिल और शरद पवार

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) में सीट बंटवारे (Lok Sabha Election 2024) को लेकर जारी गतिरोध खत्म हो गया है। लेकिन अभी भी कई निर्वाचन क्षेत्रों में एमवीए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। एमवीए में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी शामिल है।
राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से उद्धव गुट 21, कांग्रेस 17 और शरद पवार गुट 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार ने अपने कोटे की 10 लोकसभा सीटों में से 7 पर पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
यह भी पढ़ें

उद्धव ठाकरे और शरद पवार को मनाने में अपने रूठे! महाराष्ट्र कांग्रेस के सामने खड़ी हुई नई मुसीबत

एनसीपी (शरद पवार) ने आज तीसरी सूची जारी की, जिसमें दो और उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। शरद पवार खेमे ने सतारा (Satara Election) से शशिकांत शिंदे (Shashikant Shinde) और रावेर (Raver Election) से श्रीराम पाटिल (Sriram Patil) को सियासी मैदान में उतारा है। हालांकि, शरद पवार गुट को मिले माढ़ा लोकसभा क्षेत्र पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है।
महाविकास अघाडी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे के फाइनल फॉर्मूले का ऐलान किया। लेकिन सीटों के बंटवारे की घोषणा के बाद भी एमवीए के तीनों घटक दलों की ओर से कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। वहीं, शरद पवार गुट ने आज लोकसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट का ऐलान कर दिया। इस लिस्ट को पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किया गया।

माढ़ा सीट पर सस्पेंस

शरद पवार गुट की ओर से अब तक प्रत्याशियों की तीन लिस्ट घोषित की जा चुकी है। लेकिन माढ़ा लोकसभा क्षेत्र के लिए पत्ते नहीं खोले है। बीजेपी ने माढ़ा से मौजूदा सांसद रंजीतसिंह निंबालकर को एक बार फिर मौका दिया है। ऐसे में माढ़ा के सियासी मैदान में पवार अपने किस धुरंधर को उतारेंगे, ये देखना अहम होगा।
https://twitter.com/NCPspeaks/status/1777906316817887474?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: शरद पवार की NCP ने जारी की नई लिस्ट, 9 उम्मीदवारों का ऐलान, एक पर सस्पेंस बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो