scriptShiv Sena leader Sanjay Raut sent to ED remand till 4 August in money laundering case related to patra chawl scam | Sanjay Raut Arrested: 4 अगस्त तक ईडी रिमांड पर भेजे गए संजय राउत, पीएमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला | Patrika News

Sanjay Raut Arrested: 4 अगस्त तक ईडी रिमांड पर भेजे गए संजय राउत, पीएमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला

Sanjay Raut Arrested By ED: केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत को मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आरोपी बनाया है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को छापेमारी के दौरान 11.5 लाख रुपये नकद राशि जब्त की गई है। साथ ही कुछ प्रॉपर्टी के पेपर भी कब्जे में लिए गए है।

मुंबई

Published: August 01, 2022 03:49:36 pm

Sanjay Raut in ED Remand: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गयी है। आज पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) ने उन्हें 4 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड में भेज दिया है। एक दिन पहले ईडी ने राउत के मुंबई के भांडुप में स्थित ‘मैत्री’ आवास पर छापेमारी की और 9 घंटे तक तलाशी लेने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
Sanjay Raut in ED Remand till 4 August
4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे संजय राउत
केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिवसेना के दिग्गज नेता संजय राउत को मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आरोपी बनाया है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को छापेमारी के दौरान 11.5 लाख रुपये नकद राशि जब्त की गई है। साथ ही कुछ प्रॉपर्टी के पेपर भी कब्जे में लिए गए है।
यह भी पढ़ें

Sanjay Raut Arrested: विधायक रवि राणा का सनसनीखेज आरोप, कहा- बड़ी डील हुई है, उद्धव ठाकरे पर भी हो कार्रवाई


संजय राउत की क्यों हुई गिरफ़्तारी?

ईडी अधिकारियों ने दावा किया कि राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, जिसके कारण उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने इस कार्रवाई से पहले राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे, उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था। लेकिन वह नहीं गए।
वहीं, 60 वर्षीय राउत ने दावा किया है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के लिए निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद कल ट्वीट किया था, ‘‘मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। मैं मर जाऊंगा, लेकिन शवसेना को नहीं छोडूंगा।’’

क्या है मामला?

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेहद करीबी और भरोसेमंद नेता संजय राउत को लेकर ईडी की जांच पात्रा चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी एवं कथित सहयोगियों की संलिप्तता वाले वित्तीय संपत्ति लेनदेन में अनियमितताओं के आरोपों से संबंधित है।
अप्रैल में ईडी ने इस जांच के तहत उनकी पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया। कुर्क की गई संपत्ति में संजय राउत के सहयोगी और ‘गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ के पूर्व निदेशक प्रवीण एम राउत की पालघर, पालघर के सफले शहर और ठाणे जिले के पड़घा में स्थित जमीन शामिल है।
ईडी ने कहा था कि इन संपत्ति में मुंबई के उपनगर दादर में वर्षा राउत का एक फ्लैट और अलीबाग में किहिम बीच पर आठ भूखंड हैं जो संयुक्त रूप से वर्षा राउत और संजय राउत के करीबी सहयोगी सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर के हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: आज नीतीश कुमार 8वीं बार CM पद की लेंगे शपथ, फिर बनेगी 'चाचा-भतीजे' की सरकारBihar : आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, महागठबंधन के मंत्रिमंडल में होंगे 35 विधायकBihar Politics: नीतीश कुमार की 'अवसरवादी राजनीति' की गूंज कहां तकWorld Biofuel Day : PM मोदी आज पानीपत में 2जी एथेनॉल प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगेMaharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, सचिवालय ने सभी कर्मचारियों को दिया ये आदेशजम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेराकेरलः आंगनबाड़ी की नौकरी के साथ-साथ की पढ़ाई, 42 साल की मां ने 24 वर्षीय बेटे संग क्लियर किया PSC Examसीओडी: मॉडर्न वॉरफेयर 2 की सितंबर से होगी शुरुआत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.