scriptThane News: बैंक में जॉब दिलाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, साइबर जालसाज ने ऐसे बनाया शिकार | Thane Crime News cyber Fraud of Rs 50 lakhs in the name of getting job in bank | Patrika News
मुंबई

Thane News: बैंक में जॉब दिलाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, साइबर जालसाज ने ऐसे बनाया शिकार

Job Scam News: जब पीड़ित ने संबंधित बैंक से क्रॉस चेक किया तो पता चला कि बैंक ने उसे कोई नौकरी नहीं दी है। साथ ही पीड़ित को बताया कि उसके पास जो लेटरहेड, ईमेल और कॉल आए थे, वे सब भी बैंक से नहीं थे।

मुंबईOct 02, 2022 / 05:43 pm

Dinesh Dubey

Dombivli Cyber ​​Fraud News

डोंबिवली में ऑनलाइन फ्रॉड का मामला आया सामने

Thane Online Fraud: मुंबई से सटे ठाणे जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 47 वर्षीय व्यक्ति को बैंक निदेशक (Bank Director Job) के पद पर नौकरी दिलाने के बहाने (Fake Recruiters) 50.7 लाख रुपये ठग लिए गए।
पुलिस ने बताया कि ठाणे के रहने वाले शिकायतकर्ता ने अप्रैल में एक जॉब पोर्टल पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। जिसके बाद आरोपी ने उससे विभिन्न मोबाइल नंबरों और ईमेल पते के जरिए संपर्क किया। आरोपी ने दावा किया कि उसका (पीड़ित) नाम तकनीकी निदेशक के पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। साथ ही विश्वास जीतने के लिए ठग ने बैंक के जाली लेटरहेड का इस्तेमाल किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बैंक का लेटरहेड देख शिकायतकर्ता भी आश्वस्त हो गया।
यह भी पढ़ें

Aditya Thackeray: ‘मुझे गर्व है कि वे मुझे पेंगुइन कहते हैं’, आदित्य ठाकरे ने बीजेपी को दिया करारा जवाब

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने बैंक के नाम का एग्रीमेंट लेटर, लेटर ऑफ इंटेंट आदि चीजें शख्स को भेजे। जब शिकायतकर्ता को लगा कि उसकी नौकरी पक्की हो गई है, तो आरोपी ने जॉब के बदले फीस मांगना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरोपी ने भी विभिन्न किश्तों में पैसे दे दिए।
जब पीड़ित ने संबंधित बैंक से क्रॉस चेक किया तो पता चला कि बैंक ने उसे कोई नौकरी नहीं दी है। साथ ही पीड़ित को बताया कि उसके पास जो लेटरहेड, ईमेल और कॉल आए थे, वे सब भी बैंक से नहीं थे। तभी शख्स को ठगी का एहसास हुआ और उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाया।

Home / Mumbai / Thane News: बैंक में जॉब दिलाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, साइबर जालसाज ने ऐसे बनाया शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो