script मुंबई के बाद अब ठाणे में पानी गुल! बुधवार को इन इलाकों में होगी 24 घंटे की कटौती | Thane water cut supply suspended for maintenance and other works for 24 hours | Patrika News

मुंबई के बाद अब ठाणे में पानी गुल! बुधवार को इन इलाकों में होगी 24 घंटे की कटौती

locationमुंबईPublished: Dec 19, 2023 09:27:35 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Water Cut in Thane City: जलापूर्ति बहाल होने के बाद भी अगले कुछ दिनों तक पानी का दबाव कम रह सकता है।

water_cut_in_mumbai_thane.jpg
ठाणे में पानी की कटौती
Thane Water Cut: ठाणे के हजारों घरों में बुधवार (20 दिसंबर) को पानी की कटौती होगी। जिस वजह से शहर के निवासियों को पानी की कमी का सामना करना पड़ सकता है। ठाणे के कुछ हिस्सों में नगर निगम की ओर से होने वाली पानी की सप्लाई ठप रहेगी। इस दौरान मेंटेनेंस एवं अन्य कार्य किये जाएंगे।
ठाणे नगर निगम के मुताबिक, स्टेम प्राधिकरण की जल आपूर्ति योजना में महत्वपूर्ण रखरखाव कार्य करने के लिए बुधवार को कुछ क्षेत्रों में जल आपूर्ति बंद करनी पड़ेगी। इस दौरान शहर के कई हिस्सों में जलापूर्ति बंद रहेगी। 24 घंटे का शटडाउन बुधवार सुबह 9 बजे से गुरुवार सुबह 9 बजे तक रहेगा।
यह भी पढ़ें

Mumbai: दक्षिण मुंबई समेत इन इलाकों में आज होगी पानी की कटौती, बीएमसी ने दी बड़ी अपडेट

ठाणे नगर निगम ने बताया कि पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। इसको देखते हुए चरणबद्ध तरीके से शहर में एक बार पानी सप्लाई करने की योजना बनाई है। तदनुसार, बुधवार को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक घोड़बंदर रोड, पाटलीपाड़ा, पवारनगर, कोठारी कंपाउंड, आजादनगर, डोंगरीपाड़ा, वाघबील, आनंदनगर, कासारवडवली, ओवला आदि में पानी की आपूर्ति बंद रहेगी।
वहीँ, समतानगर, ऋतुपार्क, सिद्धेश्वर, इटरनिटी, जॉनसन, जेल, साकेत, उथलसर, रेतीबंदर, कलवा और मुंब्रा इलाके के कुछ इलाकों में बुधवार रात 9 बजे से गुरुवार सुबह 9 बजे तक पानी की सप्लाई बंद रहेगी। इस तरह चरणबद्ध तरीके से जलापूर्ति जारी रखने की योजना बनाई गई है। ताकि लोगों को पानी की भारी कमी का सामना न करना पड़े।
गौर हो कि गुरुवार को पानी की आपूर्ति बहाल होने के बाद भी पानी का प्रेशर अगले 1 से 2 दिनों तक कम रहने की संभावना है। इसलिए ठाणे नगर निगम ने नागरिकों से पानी का उचित भंडारण करने और पानी का संयम से इस्तेमाल करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो