scriptVedanta-Foxconn: एमवीए सरकार पर आशीष शेलार ने बोला हमला, पूछा- वेदांता से 10% या बीएमसी के रेट से मांगा था कमीशन | Vedanta-Foxconn semiconductor Project BJP Leader Ashish Shelar slams MVA government | Patrika News
मुंबई

Vedanta-Foxconn: एमवीए सरकार पर आशीष शेलार ने बोला हमला, पूछा- वेदांता से 10% या बीएमसी के रेट से मांगा था कमीशन

Ashish Shelar on Vedanta-Foxconn Project: वेदांता-फॉक्सकॉन द्वारा सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए मंगलवार को गुजरात सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया।

मुंबईSep 17, 2022 / 12:14 pm

Dinesh Dubey

Vedanta-Foxconn Project Shift Gujarat

शिवसेना पर बीजेपी ने साधा निशाना

Maharashtra Politics: वेदांता-फॉक्सकॉन द्वारा सेमीकंडक्टर संयंत्र (Vedanta Foxconn Project) स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र के बजाय गुजरात को चुनने को लेकर हो रही राजनीति तेज हो गई है। इस बीच बीजेपी नेता आशीष शेलार (Ashish Shelar) ने शिवसेना (Shiv Sena) और तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार पर हमला बोला है। शेलार ने पूछा कि वेदांता कंपनी को महाराष्ट्र में प्रोजेक्ट लगाने देने के बदले कितना प्रतिशत मांगा गया था।
बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने ट्वीट कर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली एमवीए सरकार पर सवाल उठाए है। उन्होंने सवाल पूछा कि वेदांता ग्रुप से कितना प्रतिशत मांगा गया था? 10 फीसदी के हिसाब से या बीएमसी के रेट के हिसाब से, यह तो डेढ़ लाख करोड़ की परियोजना थी?
यह भी पढ़ें

चिप प्लांट के लिए वेदांता ने महाराष्ट्र की जगह गुजरात को क्यों चुना? ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने बताया कारण

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष शेलार ने आरोप लगाया कि पिछले दो वर्षों में महाराष्ट्र में उद्योगों को बिजली और विभिन्न रियायतों के साथ-साथ सब्सिडी पाने के लिए 10 फीसदी बतौर रिश्वत देनी पड़ी। उन्होंने वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के गुजरात जाने के मुद्दे की जांच की मांग भी की है।
https://twitter.com/ShelarAshish/status/1570986388480495617?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब हो कि वेदांता-फॉक्सकॉन द्वारा सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए मंगलवार को गुजरात सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया।
भारतीय समूह वेदांता और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण कंपनी फॉक्सकॉन का संयुक्त उद्यम गुजरात में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले निर्माण इकाई स्थापित करेगा। वेदांता-फॉक्सकॉन इकाई स्थापित करने के लिए 1 लाख 54 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे लगभग एक लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Home / Mumbai / Vedanta-Foxconn: एमवीए सरकार पर आशीष शेलार ने बोला हमला, पूछा- वेदांता से 10% या बीएमसी के रेट से मांगा था कमीशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो