एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपोजिट दरों में किया संशोधन, यहां जानिए क्या हैं नई दरें

  • छोटी और बड़ी सावधि दरों में किया संशोधन, 13 नवंबर से लागू हो चुकी है नई ब्याज दरें
  • वरिष्ठ नागरिकों की 10 वर्षों तक की एफडीए दरों में भी बदलाव, 6.05 फीसदी तक नई दरें

By: Saurabh Sharma

Updated: 16 Nov 2020, 01:20 PM IST

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में शुमार एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपोजिट की ब्याज दरों में संशोधन किया है। संशोधित दरें 13 नवंबर से लागू हो गई है। एचडीएफसी के बाद एक्सिस बैंक दूसरा प्राइवेट बैंक है, जिसने अपनी एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है। एक्सिस बैंक ने सिर्फ सामान एफडी ही नहीं बल्कि सीनीयर सिटीजन की एफडी ब्याज दरों में बदलाव किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर बैंक की नई ब्याज दरें क्या हैं..

छोटी अवधि की ब्याज दर
एक्सिस बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक के विभिन्न टेन्योर के लिए एफडी प्रदान करता है। संशोधन के बाद, एक्सिस बैंक 7 दिन से लेकर 29 दिनों के बीच परिपक्वता के साथ एफडी पर 2.50 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 30 दिन और तीन महीने से कम की एफडी पर बैंक 3 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है। 3 महीने और 6 महीने से कम के बीच की एफडी की ब्याज दर 3.5 फीसदी रखी है।

यह भी पढ़ेंः- BPCL को खरीद सकता है Reliance Industries, आज है बोली की आखिरी तारीख

लंबी अवधि की ब्याज दर
छह महीने और 11 महीने 25 दिन कम की फडी पर एक्सिस बैंक 4.40 फीसदी ब्याज दर दे रहा है। 11 महीने 25 दिन से लेकर 1 वर्ष 5 दिन तक के बीच की एफडी पर बैंक 5.15 फीसदी ब्याज दर दे रहा है। वहीं 1 वर्ष 5 दिन और 18 महीने से कम की एफडीपर 5.10 फीसदी ब्याज मिल रहा है। 18 महीने से लेकर दो साल से कम की एफडीए पर एक्सिस बैंक एफडी पर 5.25त्न ब्याज दे रहा हैै। 2 साल और 5 से कम एवं 5 साल से 10 साल तक की मैच्योरिटी एफडी पर क्रमश: 5.40 फीसदी और 5.50 फीसदी की ब्याज दर प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- रिटायरमेंट के बाद सचिन तेंदुलकर कितने हो गए हैं अमीर, अब कैसे करते है कमाई

सीनियर सिटीजन एफडी की ब्याज
एक्सिस बैंक चुनिंदा परिपक्वताओं पर वरिष्ठ नागरिकों को उच्च दर प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक परिपक्व होने वाली जमा पर 2.5 फीसदी से 6.05 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। एचडीएफसी बैंक ने भी 13 नवंबर से प्रभावी कार्यकालों पर एफडी पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक 7 दिनों से 10 वर्ष तक की अवधि में परिपक्व होने वाली एफडी पर 2.5 फीसदी से 5.50 फीसदी तक ब्याज दर प्रदान करता है।

Axis Bank
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned