scriptआयकर विभाग को बड़ी सफलता: छापेमारी में 160 करोड़ नकदी के साथ मिला 100 किलो सोना | income tax department get 100 kg gold with 160 million cash in raid | Patrika News
कारोबार

आयकर विभाग को बड़ी सफलता: छापेमारी में 160 करोड़ नकदी के साथ मिला 100 किलो सोना

आयकर विभाग ने ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ के नाम से एक ऑपरेशन शुरू किया है। इसी ऑपरेशन के चलते आयकर विभाग की टीम सुबह 6 बजे 22 अलग-अलग जगहों पर छापे मारने पहुंची।

नई दिल्लीJul 18, 2018 / 11:22 am

manish ranjan

income tax

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ के नाम से एक ऑपरेशन शुरू किया है। इसी ऑपरेशन के चलते आयकर विभाग की टीम सुबह 6 बजे 22 अलग-अलग जगहों पर छापे मारने पहुंची। तभी चेन्नई में हुई एक छापेमारी में आयकर विभाग की टीम ने 160 करोड़ रुपये कैश और 100 किलो सोना बरामद किया। यह छापा चेन्‍नई में सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की कंपनी एसकेजी ग्रुप के दफ्तरों पर मारा गया था।

 

160 करोड़ रुपये कैश और 100 किलो सोना मिला

छापेमारी में बरामद हुए कैश और सोने पर आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, छापेमारी के दौरान हमें जो 100 करोड़ रुपये कैश और सोना बरामद हुआ है उसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में रखा गया था। अधिकारियों का कहना है कि यह छापेमारी जारी रहेगी। अगर छापेमारी जारी रहती है तो रकम और भी बढ़ने के आसार हैं। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया, विभाग को पैसों के असामान्य लेनदेन की सूचना मिली थी जिसके बाद टैक्स चोरी के संदेह में छापेमारी की।

मुख्‍यमंत्री के साथ है करीबी संबंध

आयकर विभाग का इस रेड के लेकर कहना है की यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है और कई जगहों पर रेड जारी है। बता दें कि आयकर विभाग ने जिस कंपनी के ठिकानों पर छापे मारे हैं वह इस वक्त प्रदेश सरकार के साथ मिलकर सड़क और राजमार्ग निर्माण का काम कर रही है।अधिकारीयों का यह भी कहना है की जब्‍त की गई नकदी, सोने के बिस्‍कुटों और दस्‍तावेजों की जानकारी जुटा रहे हैं। इस रेड को लेकर विपक्षी पार्टीयों का कहना है की नागराजन का मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी सहित अन्‍नाद्रमुक के कई नेताओं से करीबी संबंध है।
सरकार ने टैक्स चोरी को लेकर उठाये कड़े कदम

जीएसटी लागू होने के बाद सरकार टैक्स चोरी को लेकर बहुत सतर्क दिखाई दे रही है। टैक्स चोरी को रोकने के लिए सरकार अपनी तरफ से हर कदम उठा रही हैं। जीएसटी के नियमों में भी हर वो संभव बदलाव किये जा रहे है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। शायद इसलिए ही टैक्स चोरी को लेकर यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

Home / Business / आयकर विभाग को बड़ी सफलता: छापेमारी में 160 करोड़ नकदी के साथ मिला 100 किलो सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो