scriptLIC ने Home Loan पर आम लोगों को दी बड़ी राहत, जानिए कितनी कम की ब्याज दर | LICHFL big relief on home loan, know how low interest rate | Patrika News
कारोबार

LIC ने Home Loan पर आम लोगों को दी बड़ी राहत, जानिए कितनी कम की ब्याज दर

50 लाख रुपए तक के होम लोन पर रुढ्ढष्ट॥स्नरु ने 6.90 फीसदी की ब्याज दर
सिबिल स्कोर में भी राहत, अब 700 सिबिल होने पर मिल जाएगा ॥शद्वद्ग रुशड्डठ्ठ

नई दिल्लीJul 23, 2020 / 04:14 pm

Saurabh Sharma

LICHFL Home Loan

LICHFL big relief on home loan, know how low interest rate

नई दिल्ली। जहां एक ओर सरकारी और प्राइवेट बैंक की ओर से होम लोन की ब्याज दरों ( Home Loan Interest Rate ) को कम किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ( LIC Housing Finance Limited ) की ओर से भी राहत दी गई है। एलआईसीएचएफएल ( LICHFL ) की ओर से होम लोन ( Home Loan ) पर दोहरी राहत देते कहा है कि अब जिन लोगों को सिबिल स्कोर ( Cibil Score ) 700 तक होगा उन्हें एलआईसीएचएफएल की ओर से 50 लाख रुपए तक लोन पर 6.90 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। आपको बता दें कि इससे पहले मार्च के महीने में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ओर से यह 7.50 फीसदी और 800 सिबिल रखा था।

यह भी पढ़ेंः- Loan Moratorium Extension : दिसंबर तक आम लोगों को मिल सकती है EMI से राहत

एलआईसीएचएफएल ने 6.90 फीसदी की होम लोन की दरें
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ओर से दिए गए बयान में कहा गया है कि 700 या इससे ज्यादा का स्कोर रखने वालों को 50 लाख रुपए तक के होम लोन पर 6.90 फीसदी की दर से ब्याज का भुगतान करना होगा। वहीं 80 लाख रुपए के तक लोन पर लोगों को 7 फीसदी का ब्याज देना होगा। एलआईसीएचएफएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सिद्धार्थ मोहंती के अनुसार कंपनी के होम लोन पर ब्याज दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है, इसलिए ग्राहकों को कर्ज पर मासिक किस्त का भुगतान भी कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Gold Price ने बनाया नया Record, जानिए आज कितनी महंगी हुई चांदी

रियल सेक्टर में बढ़ेगी डिमांड
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से रियल एस्टेट सेक्टर में डिमांड काफी कम हो गई हैै। लोगों की आमदनी कम होने के कारण मकान नहीं खरीद पा रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने ब्याज दरों को कम कर रियल एस्टेट सेक्टर में मांग बढ़ाने का प्रयास किया है। आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल में कंपनी ने सिबिल में 800 अंक अथवा इससे अधिक स्कोर रखने वाले मकान खरीदने वाले नए ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 7.5 फीसदी कर दिया था।

Home / Business / LIC ने Home Loan पर आम लोगों को दी बड़ी राहत, जानिए कितनी कम की ब्याज दर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो