भारी लाव-लश्कर के साथ दिल्ली रवाना हुए भाकियू चीफ चौधरी नरेश टिकैत

Highlights

- चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों ट्रैक्टर दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना

- पुलिस बल केवल ट्रैक्टर और गाड़ियों की गिनती करने तक ही सीमित रहा

- टिकैत बोले- शांतिपूर्वक ढंग से अपनी तिरंगा यात्रा निकालेंगे

By: lokesh verma

Published: 25 Jan 2021, 04:21 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर.
तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के धरने प्रदर्शन को 2 माह बीत चुके हैं, मगर सरकार और किसानों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है। वहीं किसान यूनियन की घोषणा के अनुसार 26 जनवरी को किसान दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की तैयारी में हैं। इसी को लेकर देशभर से किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली बॉर्डर की ओर जा रहे हैं। मुजफ्फरनगर से भी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों ट्रैक्टर दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें- ट्रैक्टर परेड में जाने वाले किसानों की निगरानी कर रहा खुफिया विभाग

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत खुद भी खाप चौधरियों के साथ-साथ किसानों के भारी लाव लश्कर के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए। पुलिस और प्रशासन की बात करें तो दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की घोषणा के बाद से ही प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर था। जिला प्रशासन द्वारा पूरा प्रयास किया गया कि किसी तरह मुजफ्फरनगर से दिल्ली की और ट्रैक्टर जाने वाले किसानों को रोका जाए, मगर किसान नहीं माने और पिछले 2 दिन से लगातार किसानों का काफिला दिल्ली बॉर्डर की ओर बढ़ रहा है।

सोमवार को भी मुजफ्फरनगर के थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र बाय वाला बागपत के बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस बल केवल ट्रैक्टर और गाड़ियों की गिनती करने तक ही सीमित रहा। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत का गांव गढ़ी सखावत पुर में किसानों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और उसके बाद चौधरी नरेश टिकैत दिल्ली की ओर रवाना हो गए। चौधरी ने कहा कि किसानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय पर्व है जिसे किसान ट्रैक्टर परेड के रूप में दिल्ली में मनाना चाहते हैं।। भारी संख्या में देशभर से ट्रैक्टर दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। शांतिपूर्वक ढंग से अपनी तिरंगा यात्रा निकालेंगे।

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी को लेकर अलर्ट जारी, डीजीपी ने दिए मॉल, स्टेशन सहित सभी महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा के निर्देश

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned