scriptVideo: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- चीनी बनाने में किसानों का भविष्य नहीं है, जानिए क्‍यों | Central Minister Nitin Gadkari Rally In Muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- चीनी बनाने में किसानों का भविष्य नहीं है, जानिए क्‍यों

– मुजफ्फरनगर में पहुंचे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी
– पश्चिम उत्तर प्रदेश में लगभग 5000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात
– तीन हिस्सों में बनाया जाएगा NH-709 AD पानीपत-नगीना मार्ग को

मुजफ्फरनगरFeb 22, 2019 / 01:16 pm

sharad asthana

nitin gadkari

Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- चीनी बनाने में किसानों का भविष्य नहीं है, जानिए क्‍यों

मुजफ्फरनगर। जनपद में गुरुवार को पहुंचे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में लगभग 5000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें अकेले मुजफ्फरनगर से जुड़ी 4700 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इसके तहत मुजफ्फरनगर को दो राष्ट्रीय राजमार्ग की भी सौगात मिली है। NH-709 AD पानीपत-नगीना मार्ग को तीन हिस्सों में बनाया जाएगा। इसके तहत पानीपत से शामली (36 किलोमीटर) तक 4 लेन की लागत 1253 करोड़, दूसरे चरण में शामली से मुज़फ्फरनगर (43 किलोमीटर) 4 लेन की लागत 1622 करोड़ और इसके बाद मुज़फ्फरनगर से मीरापुर (27 किलोमीटर) 4 लेन की लागत 923 करोड़ होगी।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2019: बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

मेरठ-करनाल हाईवे को भी मिलेगा राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा

उन्होंने मेरठ-करनाल हाईवे को भी राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया है। इस नेशनल हाईवे की संख्या NH-709 A होगी, जो मेरठ से बुढ़ाना, शामली, करनाल बॉर्डर तक 88 किलोमीटर का होगा। इसकी लागत 708 करोड़ रुपये होगी। इसके अलावा उन्होंने बागपत-बिजनौर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई मार्गों का भी जिक्र किया। उन्होंने मुजफ्फरनगर में पूर्व केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद संजीव बालियान को दोबारा सदन में भेजने के लिए लोगों से कहा। इसके साथ ही उन्‍होंने किसानों को भी गन्ने से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि वह जल मार्ग से जल्द ही करोड़ों रुपए की चीनी विदेश भेजेंगे। शुगर मिल केवल चीनी बनाकर आगे नहीं बढ़ सकते। चीनी मिलों को डायरेक्ट एथेनॉल बनाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि चीनी बनाने में किसानों का भविष्य नहीं है। नितिन गडकरी ने एथेनॉल व बायो डीजल के उत्पादन पर जोर दिया।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री के पोते की पत्‍नी यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

कार्यक्रम में बागपत से सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री सतपाल सिंह, बिजनौर से सांसद कुंवर भारतेंद्र और राज्‍य सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी हुए कार्यक्रम में शामिल हुए। इनके अलावा जनपद के विधायक उमेश मलिक, कपिल देव अग्रवाल, विक्रम सैनी, प्रमोद अटवाल और विजय कश्यप भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

Home / Muzaffarnagar / Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- चीनी बनाने में किसानों का भविष्य नहीं है, जानिए क्‍यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो