scriptकोहरे का कहर, तापमान गिराने से बढ़ी ठंड, 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Cold fog increased people problems | Patrika News
मुजफ्फरनगर

कोहरे का कहर, तापमान गिराने से बढ़ी ठंड, 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Highlights
. पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठिठुरन. बर्फीली हवाओं की वजह से घरों में दुबके लोग . कोहरा का भी दिखा कहर
 

मुजफ्फरनगरJan 19, 2020 / 10:33 am

virendra sharma

fog.jpg
मुजफ्फरनगर। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। शीतलहर की वजह से दिल्ली—एनसीआर में हाड कंपकंपाती हुई ठंड पड़ रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत कई जिलों में रविवार को कोहरे का कहर भी दिखाई दिया। जिसकी वजह से सड़कों पर वाहन रेंगने को मजबूर रहे। मौसम विभाग की माने तो अभी गलन वाली ठंड से राहत नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ें

ठंड का कहर जारी, शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन, मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में हिमपात के बाद बर्फीली हवाएं चल रही है। बर्फीली हवाओं का प्रकोप उत्तर भारत में भी है। वेस्ट यूपी समेत कई राज्य इसकी चपेट में आ गए हैं। गलन पड़ती ठंड ने जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। हालांकि, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत आदि जिलों में धूप जरुरी निकली। लेकिन बर्फीली हवाओं से कुछ राहत नहीं दिला सकी। इसके अलावा रामपुर और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में कोहरे का कहर दिखाई दिया।
तापमान में दर्ज की गई गिरावट

मुजफ्फरनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा है। आने वाले दिनों में कोहरा छाया रहेगा। भारतीय मौसम विभाग (INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT) के अनुसार, 21 जनवरी को तेज गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं, 24 जनवरी तक कोहरा छाए रहने का भी पूर्वानुमान है।

Home / Muzaffarnagar / कोहरे का कहर, तापमान गिराने से बढ़ी ठंड, 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो