script‘मुर्दे’ ने लगाई जिंदा करने की गुहार तो हर कोई रह गया हैरान, देखें वीडियो | farmer declared dead in papers and stoped his old age pension | Patrika News

‘मुर्दे’ ने लगाई जिंदा करने की गुहार तो हर कोई रह गया हैरान, देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 04, 2019 01:48:59 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये लोग उस समय हैरत में पड़ गए जब अधिकारियों के समक्ष ‘मैं जिंदा हूं’ की तख्ती लगाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे व्यक्ति ने अधिकारियों से खुद को जिंदा कराने की गुहार लगा डाली।

murda

‘मुर्दे’ ने लगाई जिंदा करने की गुहार तो हर कोई रह गया हैरान, देखें वीडियो

मुजफ्फरनगर। जनपद की बुढाना तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये लोग उस समय हैरत में पड़ गए जब पीड़ितों की समस्या सुन रहे अधिकारियों के समक्ष ‘मैं जिंदा हूं’ की तख्ती लगाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे व्यक्ति ने अधिकारियों से खुद को जिंदा कराने की गुहार लगा डाली। व्यक्ति ने गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि ग्राम पंचायत सचिव ने उसे जिंदा होने के बावजूद भी कागजों में मृत दर्शा दिया। उसके द्वारा सचिव से शिकायत के बाद भी गलती में सुधार नहीं किया गया और अब तक भी वह कागजो में मृत माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

तीन तलाक बिल को लेकर पहली बार मुस्लिम महिलाआें ने पीएम मोदी को दी ये चेतावनी, देखें वीडियो-

दरअसल, मामला बुढाना तहसील क्षेत्र के गांव बड़कता का है, जहां गांव बड़कता निवासी सतपाल को ग्राम पंचायत सचिव ने उसके जीते जी कागजों में मृत घोषित कर उसकी वृद्धावस्था पेंशन लगभग 10 माह से बंद कर रखी है। पेंशन ना मिलने से ग्रामीण सतपाल तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में ‘मैं जिंदा हूं की’ तख्ती लगाकर पहुंचा। ग्रामीण ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह गरीब किसान है। सरकार द्वारा सतपाल को किसान वृद्धावस्था पेंशन मिल रही थी। किसान को करीब 10 माह से पेंशन मिलनी बंद हो गई।
यह भी पढ़ें

उत्तर भारत के इस शहर में एेसा हो रहा महायज्ञ, इसमें शामिल होने वाले लोगों को मिलेंगे ये लाभ

उसने जब समाज कल्याण विभाग में जानकारी ली तो पता चला कि ग्राम सचिव ने उसे मृतक दर्शा रखा है। ग्रामीण ने ग्राम सचिव व जांचकर्ता के विरुद्ध इस प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई। इस पर अधिकारियों ने खंड विकास अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा से मामले की जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति शिकायत लेकर आया था, उसकी जांच कराई जा रही है। जैसे ही जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो