scriptउत्तराखंड से छोड़ा गया पानी तो यूपी के जिलों में बाढ़ जैसे हालात, विधायक और एसडीएम ने किया निरीक्षण | mla and sdm inspected flood affected areas | Patrika News
मुजफ्फरनगर

उत्तराखंड से छोड़ा गया पानी तो यूपी के जिलों में बाढ़ जैसे हालात, विधायक और एसडीएम ने किया निरीक्षण

विधायक ने ट्रैक्टर पर बैठकर किया दौरा। संबंधित अधिकारियों को सहायता करने के दिए निर्देश। किसानों को लाखों की फसल का हुआ नुकसान।

मुजफ्फरनगरJul 24, 2021 / 11:58 am

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-07-24_10-12-16.jpg
मुजफ्फरनगर। पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते उत्तराखंड से सोनाली नदी में छोड़े गए पानी की वजह से जनपद मुज़फ्फरनगर के गंगा खादर के दर्जनों गांवो में पानी आने से क्षेत्र में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। जिसके चलते सोनाली नदी में भारी मात्रा में जलकुंभी के आने के कारण पानी रुक जाने की सूचना पर पुरकाजी क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रमोद उटवाल और एसडीएम सदर दीपक कुमार ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से जलकुंभी को बाहर निकलवाकर पानी चालू कराया।
यह भी देखें: प्रदूषण फैला रही फैक्ट्रियों के खिलाफ आवाज उठाना ग्रामीणों को पड़ा भारी, 5 ग्रामीणों को भेजा जेल

इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों के साथ टैक्टर पर बैठकर बाढ़ से जूझ रहे गांवों और बाढ़ संभावित क्षेत्रों का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दरअसल, जनपद मुज़फ्फरनगर में थाना पुरकाजी क्षेत्र के खाद्दर इलाके के दर्जनों गांव प्रतिवर्ष बाढ़ से जूझते है शिवालिक पहाड़ियों से सोनाली नदी से पानी छोड़े जाने के कारण पानी भरने से किसानों को लाखों रुपये की फसल का नुकसान होता है।
यह भी पढ़ें

70 साल बाद गुरुपूर्णिमा पर बन रहा विशेष योग, जानिए महत्व और शुभ मुहूर्त

जानकारी के अनुसार इस बार भी खाद्दर के गांव शेरपुर, रजकल्लापुर, रामनगर, खेड़की, भदौला, फर्कपुर, पांचाली आदि दर्जनों गांव में पानी भरने से फसलों के नुकसान होने की संभावना बनी हुई है। सूचना पर शुक्रवार को भाजपा विधायक प्रमोद उटवाल ने एसडीएम सदर दीपक कुमार, सिंचाई विभाग के एसडीओ अशोक जैन के साथ दौरा किया। जहां ग्रामीणों ने बताया कि रामनगर गांव के नाले की पटरी ऊंची होने के कारण रजकल्लापुर गांव में पानी रुक जाता है। विधायक और अधिकारियों ने उक्त समस्या का जल्दी ही समाधान का आस्वाशन दिया है।
https://youtu.be/piVUQDpy-Os

Home / Muzaffarnagar / उत्तराखंड से छोड़ा गया पानी तो यूपी के जिलों में बाढ़ जैसे हालात, विधायक और एसडीएम ने किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो