scriptप्रकाश पर्व पर सिख समाज ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को दिया समर्थन | sikh samaj support farmers | Patrika News
मुजफ्फरनगर

प्रकाश पर्व पर सिख समाज ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को दिया समर्थन

सिख समाज के लोगों का कहना है कि किसान हमारे अन्नदाता हैं किसान गर्मी सर्दी में कड़ी मेहनत करके हिंदुस्तान के सभी देशवासियों का पेट भरता है।

मुजफ्फरनगरJan 21, 2021 / 08:00 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-01-21_19-56-45.jpg
मुजफ्फरनगर। सिखों के 10 वें गुरु गुरु गोविंद सिंह महाराज के 354 वें प्रकाश पर्व पर जहां सिख समाज ने मुज़फ्फरनगर में रोडवेज बस स्टैंड स्थित गुरुद्वारे में अखंड पाठ के साथ रक्तदान शिविर और लंगर चलाया। वहीं सिख समाज ने दिल्ली में पिछले लगभग 2 माह से 3 कृषि बिल के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए ‘आई लव किसान, आई सपोर्ट किसान’ के बैनर और स्टिकर लगाकर सामूहिक रूप से किसानों को अपना समर्थन दिया है।
यह भी पढ़ें

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में फूटा व्यापारियाें का गुस्सा, जमकर प्रदर्शन

इस दौरान सिख समाज के लोगों का कहना है कि किसान हमारे अन्नदाता हैं किसान गर्मी सर्दी में कड़ी मेहनत करके हिंदुस्तान के सभी देशवासियों का पेट भरता है। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून बनाए जाने से किसानों को एक बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पिछले लगभग 2 माह से पंजाब हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं और अभी तक इस आंदोलन में किसी भी तरह का कोई उत्पात या हिंसा नहीं हुई है। जबकि दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान शहीद हो रहे हैं बावजूद इसके केंद्र सरकार कृषि कानून वापस नहीं ले रही है। हम पूर्ण रूप से किसानों का समर्थन करते हैं और हमेशा करते रहेंगे।
https://youtu.be/PXI0TQbeZA4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो