scriptगोहत्या के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को भेजा जेल, कई क्विंटल मीट भी बरामद | Two minor girls sent to jail by police allegation of cow slaughter | Patrika News
मुजफ्फरनगर

गोहत्या के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को भेजा जेल, कई क्विंटल मीट भी बरामद

पुलिस का दावा है कि उन्होंने आरोपियों के पास से 10 क्विंटल गाय का मीट और घर से बूचड़खाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

मुजफ्फरनगरDec 31, 2017 / 07:36 pm

Rahul Chauhan

Cow slaughter
मुजफ्फरनगर। जिले के खतौली थानाक्षेत्र में गोहत्या के आरोप में पुलिस द्वारा शुक्रवार सुबह दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार करने की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लड़कियों की उम्र 12 साल और 16 साल बताई गई है। इस मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने दोनों लड़कियों की मां और छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। मामने में हैरत की बात यह है कि अदालत में पेशी के दौरान पुलिस ने इन दोनों लड़कियों को वयस्क (बालिग) के तौर पर पेश किया और उन्हें जुवेनाइल होम की जगह जेल पहुंचा दिया।
यह भी पढ़ें
नए साल में अगर किया ये काम तो आप जा सकते हैं सलाखों के पीछे

पुलिस का दावा है कि उन्होंने आरोपियों के पास से 10 क्विंटल गाय का मीट और घर से बूचड़खाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस के छापे के दौरान चार आरोपी मौके से भागने में सफल रहे। दरअसल, खतौली कस्बे के इस्लामनगर मुहल्ले में पुलिस ने शुक्रवार सुबह 9 लोगों को गोहत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। इनमें दो नाबालिग लड़कियां और तीन महिलाएं शामिल थीं। शुक्रवार शाम को ही पुलिस ने सभी 9 आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया और वहां उन्हें वयस्क (बालिग) बताते हुए पुलिस हिरासत में ले लिया।
आपको बता दें कि कानून के मुताबिक किसी भी नाबालिग आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाता है तो उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के आगे पेश करना होता है, लेकिन पुलिस द्वारा इन्हें जुवेनाइल बोर्ड की जगह स्थानीय अदालत में पेश किया गया साथ ही लड़कियों को जुवेनाइल होम की जगह जेल भी भेज दिया गया।पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव कुमार का कहना है कि वकील पुत्र हाजीनसीर पुराना गोकश है जो गैंगस्टर के मामले में जेल में निरुद्ध है। उसी परिवार द्वारा यह गोकशी की जा रही थी। पूरा परिवार गोकशी में संलिप्त था।
यह भी पढ़ें
फिल्म में काम दिलाने का लालच देकर लव गुरु ने नाबालिग के साथ किया ये काम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा लड़कियों को गिरफ्तार करने की बात जब ग्रामीणों को पता चली तो उन्होंने इसका तीखा विरोध करते हुए पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस ने आरोपियों की जगह बच्चियों और आरोपी की पत्नी को क्यों गिरफ्तार किया। मामले में आरोपी लड़कियों के पिता और अन्य आरोपी अभी फरार हैं। गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों में दो बच्चियों सहित तीन महिलाएं भी शामिल हैं।
एआई-एमआईएम ने भी किया विरोध प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश प्रवक्ता शादाब चौहान ने बताया कि दो बच्चियों को पुलिस ने गोहत्या के आरोप में जेल भेज दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन महिलाएं भी हैं। पुलिस को आरोपी को पकड़ना चाहिए था, उसके परिवार के अन्य सदस्यों को किस कानून के तहत जेल भेज दिया।

Home / Muzaffarnagar / गोहत्या के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को भेजा जेल, कई क्विंटल मीट भी बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो