scriptVideo: किसानों को कमाई का एक और जरिया दे गए मुख्‍यमंत्री योगी | UP CM yogi adityanath statement over ganga yatra in muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Video: किसानों को कमाई का एक और जरिया दे गए मुख्‍यमंत्री योगी

Highlights

मुख्यमंत्री ने गंगा बैराज से किया गंगा यात्रा का शुभारंभ
गंगा यात्रा के रथ में बैठकर मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम
रामराज क्षेत्र के मॉडर्न इंटर कॉलेज में किया जनसभा को संबोधित

मुजफ्फरनगरJan 28, 2020 / 02:02 pm

sharad asthana

vlcsnap-2020-01-28-12h58m53s663.png
मुजफ्फरनगर। गंगा (Ganga) को अविरल, निर्मल व पवित्र बनाए रखने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार (Monday) को बिजनौर (Bijnor) के गंगा बैराज से गंगा यात्रा का शुभारंभ किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी गंगा यात्रा के रथ में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पहुंचे। यहां कई गांवों में जनसंपर्क करते हुए उन्‍होंने रामराज क्षेत्र के मॉडर्न इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया।
यह भी पढ़ें

Video: मुख्‍यमंत्री योगी के आने से पहले भाजपा विधायक ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान

यह कहा सीएम ने

जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा आस्था का प्रतीक है। लोगो ने गंगा को निजी लालच का जरिया बनाया तो संकट आ गया। नमामि गंगे योजना के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद, जिन्होंने 28 हजार करोड़ की योजनाओं को स्वीकृति दी। गंगा किनारे 27 जनपद, 21 नगर निकाय और 1038 ग्राम पंचायत हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार सबका साथ और सबका विकास के भाव से काम कर रही हैं। कांवड़ यात्रा और गंगा यात्रा आस्था का प्रतीक हैं। आस्था को यहां के किसान और आमजन की जीविका से जोड़ा जा रहा है। गंगा किनारे के सभी गांव में गंगा नर्सरी बनाई जाएगी। फलदार पौधे लगाने वाले किसान को मुफ्त पौधा दिया जाएगा। जल्द ही उनके लिए एक निश्चित मानदेय तय किया जाएगा। गंगा किनारे उगने वाले फलों कि सरकार ब्रांडिंग करेगी।
यह भी पढ़ें

VIDEO: छुट्टी पर गांव आए मंत्री के गनर की गोली मारकर हत्या, जंगल में पड़ा मिला शव

कॉलेज में किया पौधाराेपण

मुख्यमंत्री ने पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से मॉडर्न इंटर कॉलेज में पौधरापेण भी किया। गंगा यात्रा के दौरान जनसभा में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, राज्‍य में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी के मंत्री चेतन चौहान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, विजय कश्यप और विधायक उमेश मलिक मौजूद रहे।

Home / Muzaffarnagar / Video: किसानों को कमाई का एक और जरिया दे गए मुख्‍यमंत्री योगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो