scriptUP News: एक महीने में ही चली जाएगी जयंत के इस चेयरमैन की कुर्सी! जाति सर्टिफिकेट हुआ खारिज | UP News Khatauli Chairman Shahnawaz caste certificate rejected | Patrika News
मुजफ्फरनगर

UP News: एक महीने में ही चली जाएगी जयंत के इस चेयरमैन की कुर्सी! जाति सर्टिफिकेट हुआ खारिज

UP News: दो उम्मीदवारों के आरोपों के बाद शाहनवाज लालू का प्रमाण पत्र जांचने के लिए कमेटी बनाई गई थी।

मुजफ्फरनगरJun 11, 2023 / 08:23 pm

Rizwan Pundeer

khatauli

बीते महीने खतौली से चेयमैन बने थे शाहनवाज लालू(दांयें में गमछा पहने हुए)

UP News: बीते महीने हुए निकाय चुनाव में मुजफ्फरनगर की खतौली नगर पालिका के अध्यक्ष चुने शाहनवाज लालू की कुर्सी खतरे में आ गई है। राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चेयरमैन बने शाहनवाज लालू के जाति प्रमाण पत्र को खारिज कर दिया गया है। मुजफ्फरनगर डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी की बनाई जांच समिति ने चेयरमैन शाहनवाज लालू का जाति प्रमाणपत्र निरस्त किया है।
ओबीसी सर्टिफिकेट पर लड़ा है शाहनवाज ने चुनाव
निकाय चुनाव में खतौली नगर पालिका अध्यक्ष का पद पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित था। राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर हाजी शाहनवाज लालू ने खुद को कलाल जाति का बताते हुए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। मामले में खतौली से उनके सामने चुनाव लड़े इस मामले में उनके सामने चुनाव लड़े दो प्रत्याशियों कृष्णपाल और जमील अंसारी ने डीएम से शिकायत करते हुए कहा कि शाहनवाज लालू मुस्लिम शेख है। शेख समान्य जाति में आते हैं। उन्होंने गलत तरह से खुद को कलाल बताते हुए पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र बनवाया है। स्कूल के रिकॉर्ड में शाहनवाज की जाति शेख ही दर्ज है। शिकायत पर डीएम ने चार सदस्य कमेटी बनाकर इस मामले की जांच का आदेश दिया। समिति ने पाया कि 2017 में शाहनवाज ने ये सर्टिफिकेट बनावाया है, उससे पहले हर जगह उन्होंने खुद को सामान्य जाति का ही बताया है। ऐसे में समिति ने शाहनवाज के सर्टिफिकेट को गलत मानते हुए इसे निरस्त करने के निर्देश तहसीलदार खतौली को दे दिए हैं।
बीजेपी की फिर से इलेक्शन की मांग
शाहनवाज लालू का ओबीसी जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने के आदेश आने के खतौली के पूर्व चेयरमैन, भाजपा नेता पारस जैन ने दोबारा चुनाव की मांग की है। जैन ने कहा कि लालू का चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज रहना गलत है। वो अधिकारों का दुरुपयोग भी कर सकते हैं। ऐसे में शाहनवाज लालू को पदमुक्त करते हुए फिर से इलेक्शन कराया जाए।

Hindi News/ Muzaffarnagar / UP News: एक महीने में ही चली जाएगी जयंत के इस चेयरमैन की कुर्सी! जाति सर्टिफिकेट हुआ खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो