scriptविवादित दिन्दूवादी नेता कमलेश की हत्या पर संघ के इस मुख्य घटक ने भी योगी सरकार को लताड़ा | VHP leader Alok Gupta attack on Yogi government for kamlesh murder | Patrika News
मुजफ्फरनगर

विवादित दिन्दूवादी नेता कमलेश की हत्या पर संघ के इस मुख्य घटक ने भी योगी सरकार को लताड़ा

वीएचपी के कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक गुप्ता का बयान
बोले हमारे पक्ष में आएगा आयोध्या विवाद का फैसला
कमलेश के हत्यारों को सजा दिलाने की कही बात

मुजफ्फरनगरOct 20, 2019 / 08:44 pm

Iftekhar

vhp.png

मुजफ्फरनगर. वीएचपी के कार्यवाहक (VHP acting president) अध्यक्ष आलोक गुप्ता (Alok Gupta) रविवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे। इस दौरान उनका वीएचपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने संगठन की समीक्षा बैठक की। इसके बाद उन्होंने विवादित हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि यह संगठन का प्रवास है। मैं यहां के हर विभाग में जा रहा हूं। मुरादाबाद होकर आया। सहारनपुर होकर आया, आज मुजफ्फरनगर में हूं। कार्यकर्ताओं से मिलूंगा, काम की स्थिति की समीक्षा करना और आगे की योजना बनाना है। इसी के लिए आया हूं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में मारे गए हिन्दूवादी नेता कमलेश के समर्थन में इस दल की मांग से भाजपा हो सकती है हैरान

उन्होंने कहा कि हमको बहुत चिंता है इस विषय में धर्मांतरत लोगों ने आपके कैमरा राज के सामने उनको हत्या की धमकी दी और 51 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की थी। अगर उन लोगों को उसी समय गिरफ्तार करके कार्रवाई कर दे तो शायद कमलेश तिवारी आज हमारे बीच में होते। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनका फेस नहीं पहचाना गया। उनको सिक्योरिटी नहीं दी गई। इसके लिए जो भी अफसर दोषी है, जांच के बाद उनको दंड मिलना चाहिए। क्या वैचारिक मतभेद का हाल हिंसा होता है। अगर ऐसा मान लिया कि हत्या होता है तो इस देश में फ्रीडम ऑफ एस्परेंस नहीं रहेगा। इसलिए इसके बारे में भी हमको सोचना है। हम इस मामले में तब तक निगाह रखेंगे, जब तक अपराधी को पकड़कर उन पर मुकदमा कायम करके उसका ट्रायल पूरा नहीं हो जाता है। वह फांसी के तख्ते पर लटके ऐसा होने तक हम इस मामले पर निगाह और दबाव बनाकर रखेंगे।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर के बाद अब यूपी के इस शहर में बुखार ने बरपाया कहर, VIDEO में देखें कैसे बिलख रहे हैं लोग

वहीं, बाबरी मस्जिद- राम जन्मभूमि विवाद पर उन्होंने कहा कि हमारा दावा मजबूत तथ्यों पर आधारित है। मानो हम साबित कर चुके हैं। हमारे वकीलों ने जमकर बहस की। हिंदू समाज निश्चित रूप से इसमें विजई होगा और अगले वर्ष तक मंदिर का निर्माण संभव हो सकेगा। मैंने आपको कहा कि मैं गोरखपुर की घटना पर चिंतित हूं। लखनऊ की घटना पर चिंतित हूं। केवल हिंदू नेता की घटना पर चिंतित नहीं हूं, मुजफ्फरनगर में भी जो हत्या हुई है, मैं उस पर भी चिंतित हूं। कानून के शासन में लोग प्राण ले और देकर के मामलों को हल नहीं कर सकते। मैं मानता हूं कि ऐसे तीनों मामलों में त्वरित जांच होगी और अपराधी पकड़े जाएंगे और दंडित होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो