Weather Update: ठंड ने तोड़ा पिछले 17 साल का रिकॉर्ड, इन शहरों पड़ रही कड़ाके की सर्दी

Highlights

- उत्तर प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा मुजफ्फरनगर

- मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान पहुंचा 6.2 डिग्री सेल्सियस पर

- दिल्ली के कुछ हिस्सों में 6.9 डिग्री पर लुढ़का पारा

By: lokesh verma

Published: 22 Nov 2020, 05:53 PM IST

मुजफ्फरनगर. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में शीतलहर का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। दिल्ली के कुछ हिस्सों में जहां रविवार को न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो 2003 के बाद से नवंबर में सबसे कम है। वहीं, मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में न्यूनतम तापमान 6.2 दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो कम रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आगामी दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी, जिसके चलते ठिठुरन बढ़ेगी और लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- सावधान, 5 से 15 किलोमीटर की गत से चलेंगी हवाएं और गिरेगा तापमान बढ़ेगी ठंड

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर के जिलों न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। मुजफ्फरनगर के उत्तराखंड से सटा होने के चलते यहां सबसे ज्यादा ठंड देखने को मिल रही है। हालांकि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगामी चार दिन में न्यूनतम तापमान में करीब तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, रविवार सुबह मेरठ में जहां न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम था। वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान नए रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है। यहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री (सामान्य से दो डिग्री कम) तो अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिगी कम है। मौसम विभाग ने मेरठ और मुजफ्फरनगर समेत पूरे वेस्ट यूपी में आगामी 28 नवंबर तक कोहरा और धुंध पड़ने की भी संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें- शीत लहर की चपेट में आया पश्चिम, देखें वीडियो

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned