scriptस्वतंत्रता दिवस पर 15 बच्चे बीमार, घटना के बाद प्रशासन हुआ मुस्तैद | 15 Children Ill in Nagaur | Patrika News
नागौर

स्वतंत्रता दिवस पर 15 बच्चे बीमार, घटना के बाद प्रशासन हुआ मुस्तैद

www.patrika.com/rajasthan-news/

नागौरAug 15, 2018 / 04:49 pm

rajesh walia

nagaur
नागौर। प्रदेश के कई हिस्सों में कम बारिश व गर्मी के तीखे तेवरों के बीच मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। इसके चलते नावां शहर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान दो निजी स्कूलों में 15 बच्चे बीमारी की चपेट में आ गए। बच्चों के बीमार होते ही स्कूल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। इसके तुंरत बाद बच्चों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
गर्मी के सितम ने बच्चों को पहुंचाया अस्पताल

15 अगस्त को जहां चारों ओर देशभक्ति की गूंज सुनाई दे रही थी। शहर के दो निजी विद्यालयों में तेज धूप और गर्मी के कारण करीब 15 बच्चे बीमार हो गए। बच्चों के बीमार होने के बाद उन्हें राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां पर सभी का उपचार चल रहा है।
तहसीलदार व उपखंड अधिकारी ने बच्चों के जाने हाल

बच्चों के बीमार होने की सूचना के बाद तहसीलदार पेमाराम चौधरी व उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर मौके पर पहुंचे और बच्चों के बीमार होने के पीछे के कारणों के बारे में जानकारी ली। वहीं खबर के बाद अस्पताल में बच्चों के परिजन व शहर पालिका अध्यक्ष सरिता गोधा सहित पार्षदगण बीमार बच्चों के पास पहुंचे।
सभी बच्चों का राजकीय अस्पताल में इलाज जारी

इससे पहले बच्चों के बीमार होने को लेकर स्कूल प्रशासन हैरान रह गया। विद्यालय संचालको ने बच्चों को तुरंत चिकित्सालय पहुंचाया। जहां बच्चों के इलाज में चिकित्सा प्रभारी रामदेव दून सहित पूरी टीम लगी रही। चिकित्सकों का कहना है कि फिलहाल बच्चों की हालात में सुधार आना शुरू हो गया है। चिकित्सा प्रभारी दून ने बताया कि धूप के तीखे तेवरों के बीच मौसमी बिमारियों का खतरा बढ़ रहा है। इसके चलते तेज धूप लगने से बच्चे बीमार हो गए। हालांकि बच्चों की हालत में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है। तेज धूप व शरीर में पानी की कमी ने बच्चों को बीमार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो