scriptNagaur जिले में एक ही दिन में 165 मरीज आए सामने, सतर्क रहिए | 165 patients came in the district in a single day, be alert | Patrika News
नागौर

Nagaur जिले में एक ही दिन में 165 मरीज आए सामने, सतर्क रहिए

एक मरीज की मौत, 26 मरीज ठीक भी हुए

नागौरJan 13, 2022 / 10:37 pm

shyam choudhary

corona

जिले भर में बीते 14 दिन में मिले करीब साढ़े सात हजार आईएलआई मरीज

नागौर. जिले में करीब आठ महीने बाद एक बार फिर एक ही दिन में डेढ़ सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गत वर्ष मई के दूसरे सप्ताह में इसी प्रकार डेढ़ सौ से अधिक मरीज आए थे और अब तीसरी लहर में गुरुवार को एक साथ 165 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 300 पार हो गई है। वहीं गुरुवार को एक महिला मरीज की जयपुर में उपचार के दौरान मौत भी हो गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि जिले में गुरुवार को कुल 165 मरीज संक्रमित मिले, जिनको मिलाकर कुल 304 एक्टिव केस हो गए हैं, इनमें 7 मरीज जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में भर्ती है, जबकि शेष सभी घर पर उपचार ले रहे हैं। इसके साथ ही पहले से संक्रमित 26 जने गुरुवार को रीकवर भी हुए। गुरुवार को जिले में कुल 2149 सैम्पल लिए गए।
जयपुर के आरयूएचएस अस्पताल में हुई मौत
सीएमएचओ के अनुसार गुरुवार को जयपुर के आरयूएचएस अस्पताल में उपचारत एक 53 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मरने वाली महिला डेगाना क्षेत्र के सांजू की रहने वाली थी। गौरतलब है कि पिछले तीन दिन जिले के दो मरीजों की मौत हो चुकी है। दो दिन पहले एक मरीज की जोधपुर में मौत हुई थी। इसके साथ ही चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 179 हो गई है।
नागौर व मकराना में सबसे अधिक संक्रमित
जिले में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण मकराना व नागौर ब्लॉक में फैल रहा है। गुरुवार तक मकराना में सबसे अधिक 81 एक्टिव केस हो गए, जबकि 79 के साथ नागौर ब्लॉक दूसरे स्थान पर है। इसी प्रकार मूण्डवा में 42, लाडनूं में 18, मेड़ता में 4, जायल में 6, डीडवाना में 22, डेगाना में 5, कुचामन में 25, परबतसर में 13 तथा रियां में 2 एक्टिव केस हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो