script‘ वहां कश्मीर में सैनिक जिदंगी दे गए अपनी…’ | Condolence to soldiers in Nagaur | Patrika News
नागौर

‘ वहां कश्मीर में सैनिक जिदंगी दे गए अपनी…’

http://cms.zimbea.com/submissions/add/news

नागौरFeb 17, 2019 / 12:53 am

Rudresh Sharma

indian army

condolence

‘भिगोकर खून में वर्दी कहानी दे गए अपनी, मोहब्बत मुल्क की सच्ची निशानी दे गए अपनी, मनाते रह गए वेलेंटाइन डे यहां हम तुम, वहां कश्मीर में सैनिक जवानी दे गए अपनी…’ दिल में दर्द और चेहरों पर आक्रोश तो कहीं नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर नागौर जिले में भी भावनाओं को ज्वार उमड़ता रहा। शनिवार को जिला मुख्यालय समेत कई कस्बों और गांवों में बाजार स्वत: स्फूर्त बंद रहे तो जुलूस और रैलियां निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
कामधेनु सेना के जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह राठौड़ ने कहा कि पुलवामा जिले में गुरुवार को शहीद हुए सैनिकों की शहादत को ऐसे ही नहीं जाने देंगेें। आंतकियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाए, इसके लिए प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति के नाम एडीशनल एसपी सुभाषचन्द्र मिश्रा को ज्ञापन सौपंकर मांग की गई कि आंतकवादियों का शीघ्र पता लगाकर उन्हें फ ांसी या मृत्युदण्ड जैसी सजा दिलाकर शहीदों की आत्मा को न्याय दिलाएं। इस दौरान सेना के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट के आगे आंतकियों के पुतले फूंक कर विरोध प्रकट किया। कामधेनु सेना के राष्ट्रीय प्रभारी महेन्द्र सिंह सांखला ने कहा कि पुलवामा में जो भारतीय सैनिकों पर हमला हुआ है उन शहीदो के बलिदान को भुलाया नही जा सकता हैं। उन आंतकवादियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए, जिसमें प्रत्येक भारतीय आपके साथ हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रवण सैन ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी फ ौज को किसी भी स्तर पर उनको उनकी हर गतिविधि का मुंह तोड़ जवाब दे सकती हैं तथा भारतीय सेना अपने वीर जवानों के बलिदान का बदला लेने पर ही उन वीर सपूतो को सच्ची श्रद्धंाजलि होगी। इस मौके पर राष्ट्रीय युवा महानिर्माण संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश गौड़, जिला परिषद के सदस्य प्रेमसुख जाजड़ा, अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई महासभा के जिलाध्यक्ष रमेश बिश्नोई, भगवा स्वयं संघ के ग्रामीण जिलाध्यक्ष कैलाश ईनाणियां, नागौर तहसील प्रभारी सूरज कंवर चौधरी, हनुमान गोशाला के संस्थापक संत दौलतराम भाटी, भीमसेना के सहदेव काला व रामविलास काला, फ्रुट युनियन के रामप्रसाद भाटी, माली समाज तीन गंाव के डायरेक्टर राजेश सांखला, शहर माली समाज के भूरसिंह सांखला, कमठा युनियन केपापालाल देवड़ा सहित कामधेनु सैनिकों ने रोष प्रकट किया।
अखिल भारतीय श्वेतांबर स्थानकवासी जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में आचार्य जयमल जैन मार्ग स्थित जयमल जैन पौषधशाला में शनिवार दोपहर 2 से 3 बजे तक नवकार महामंत्र का जाप एवं लोगस्स का ध्यान कर पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर संघ मंत्री हरकचंद ललवानी ने कहा कि घटना से देशभर में दुखद रोष व्याप्त है। पूरा देश जवानों के साथ है। शहीद हुए सैनिकों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा। इस दौरान जाप के लाभार्थी गुणवंती, नरेश गूरा परिवार रहा। मुदित पींचा ने बताया कि रविवार सुबह 7 से 8 बजे तक जय जाप किया जाएगा तथा दोपहर 2 से 3 बजे तक जयमल जैन महिला मंडल द्वारा धार्मिक चर्चा की जाएगी व 3 से 4 बजे तक जय जैन संस्कारशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बच्चों को धार्मिक अध्ययन करवाया जाएगा एवं धार्मिक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा तथा सोमवार को चांदनी चौदस के उपलक्ष में दोपहर 2 से 3 बजे तक सामूहिक जय जाप किया जाएगा। इस अवसर पर जितेंद्र गूरा, संगीता चौरडिय़ा, पुष्पा ललवानी, चंद्रकला भुरट, लीलादेवी बैद, समता ललवानी आदि अनेक श्रावक-श्राविकाएं मौजूद रहे। सूर्य प्रतिष्ठान में शनिवार को शाकद्वीपीय समाज की ओर से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीमा सुरक्षा बल के जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर शहीदों के परिवारों के लिए सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन में आर्थिक सहयोग दिया गया। इस दौरान लोगों ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि शहीदों के रक्त के एक-एक बूंद का हिसाब लिया जाना चाहिए। आतंकी ऐसी घटनाओं से सैनिकों के मनोबल को बिल्कुल कम नहीं कर सकते। सर्जिकल स्ट्राइक की तरह कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों का खात्मा करेंगे। इस अवसर पर समाज के उपाध्यक्ष शिवशंकर कुवेरा, रंगलाल, श्यामसुंदर कुवेरा, घनश्याम शर्मा, दिलीप शर्मा, उम्मेदराज तथा युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, विशाल शर्मा, आनन्द, मुकेश, नरेश, हेमन्त, ललित, विवेक शर्मा मौजूद रहे। इसी प्रकार शारदापुरम क्षेत्र में राठौड़ी कुआं नवयुवक मंडल के नेतृत्व में नागरिकों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसमें जिन कुशल चौराहा से त्यागी मार्केट तक जुलूस निकाला गया तथा बाद में मौन कैंडल मार्च जिन कुशल चौराहे तक संपन्न निकाला गया। इस अवसर पर विधायक मोहनराम चौधरी, बालकिशन भाटी, उम्मेदसिंह राठौड़, ललित सांखला, पंकज चौरडिय़ा, प्रवीण सांखला, हेतराम बिश्नोई, पापालाल सांखला, रामकुमार शर्मा, बालाराम गोदारा, मेघराज राव, गिरधारी गोदारा, प्रभुराम धुंधवाल, अंजना जैन, अन्नु सेन सहित नागरिक मौजूद रहे।

Home / Nagaur / ‘ वहां कश्मीर में सैनिक जिदंगी दे गए अपनी…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो