scriptराशन का गेहूूं घर-घर जाकर वितरित करेंगे डीलर | Dealers will distribute ration wheat from house to house in Nagaur | Patrika News
नागौर

राशन का गेहूूं घर-घर जाकर वितरित करेंगे डीलर

जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश, खाद्य सुरक्षा पात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड में यूनिटों के हिसाब से निर्धारित मात्रा का गेहूं किट बैग तैयार कर ट्रेक्टर, टैम्पो या अन्य वाहन के माध्यम से उपभोक्ताओं को घर-घर पहुंचाना है

नागौरApr 07, 2020 / 11:39 am

shyam choudhary

food corporation of india will provide wheat to flour mills

लॉकडाउन की मायूसी में एफसीआइ ने खोले गोदाम, आटा मिलों को अनाज वितरण शुरू

नागौर. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोविड-19 (कोरोना वायरस) को महामारी घोषित किए जाने के कारण जिले में धारा 144 के लागू होने तथा लॉकडाउन घोषित होने को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, जयपुर के आदेश की पालना में नागौर जिले में कार्यरत सभी उचित मूल्य दुकानदारों (ग्रामीण/ शहरी) को कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने विशेष निर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत उन्हें उपभोक्ताओं को घर-घर जाकर गेहूं वितरित करने होंगे।
कलक्टर के आदेशानुसार लॉकडाउन एवं धारा 144 की अवधि में खाद्य सुरक्षा पात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड में यूनिटों के हिसाब से निर्धारित मात्रा का गेहूं किट बैग तैयार कर डोर स्टेप डिलीवरी के तहत ट्रेक्टर, टैम्पो या अन्य वाहन के माध्यम से उपभोक्ताओं को घर-घर पहुंचाया जाना है। कलक्टर ने आदेश में बताया कि राशन डीलर इसके लिए साधनों एवं सहायकों के पास जिला स्तर पर जिला रसद अधिकारी, नगरपालिका मुख्यालय के लिए उपखण्ड अधिकारी/प्रवर्तन अधिकारी /निरीक्षक, ग्राम पंचायत स्तर के लिए पटवारी या ग्राम विकास अधिकारी से प्राप्त कर सकेंगे। कोरोना वायरस से सुरक्षा की दृष्टि से उचित मूल्य दुकानदार सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए ग्लब्स, मास्क तथा सेनेटाईजर का उपयोग करेंगे।
बासनी के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में नियंत्रण कक्ष स्थापित
नागौर. बासनी में कफ्र्यू के दौरान आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए राजीव गांधी सेवा केन्द्र में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नागौर उपखंड अधिकारी सुभाषचंद्र ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेशानुसार बासनी कस्बे में धारा 144 के तहत जीरो मोबिलटी (कफ्र्यू) क्षेत्र घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की गई है। बासनी के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है, जिसके फोन नम्बर 01582-256010 हैं। बासनी के लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे इस नम्बर पर फोन कर सूचना दे सकते हैं।

Home / Nagaur / राशन का गेहूूं घर-घर जाकर वितरित करेंगे डीलर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो