scriptठेकेदार ने वेतन नहीं दिया तो बिजली बंद | Electricity off if contractor did not pay | Patrika News
नागौर

ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया तो बिजली बंद

नावां शहर. ठेकेदार के कार्मिकों ने तीन महीनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में विद्युत उप चौकियों पर ताला लगाकर विद्युत आपूर्ति बाधित कर

नागौरJan 12, 2018 / 09:08 pm

Dharmendra gaur

Nawa City news

Nagaur,nagaur news,Hindi news Nagaur,nagaur latest news,Nagaur patrika news,rajasthan patrika nagaur news,

नावां शहर. नावां शहर के ठेकेदार के कार्मिकों ने तीन महीनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में विद्युत उप चौकियों पर ताला लगाकर विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी। विद्युत निगम की ओर से विद्युत निगम कार्यालय नावां के अधिनस्थ 13 उप चौकियां ठेकेदार को दी गई है। ठेकेदार की ओर से कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन नहीं दिए जाने के कारण कार्मिकों ने इसका विरोध किया तथा सहायक अभियंता अजयसिंह को इसकी शिकायत की। जिस पर सहायक अभियंता ने ठेकेदार को सोमवार को नावां कार्यालय में आकर जवाब देने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात शुक्रवार की दोपहर ठेकेदार को कार्मिकों ने तेरह उप चौकियों के ताला लगाकर विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी। जिसके चलते लगभग दो घण्टे से भी अधिक समय तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इसके पश्चात सहायक अभियंता अजयसिंह व कनिष्ठ अभियंता यशवेन्द्र गुर्जर ने उपचौकियों पर जाकर विद्युत आपूर्ति शुरु करवाई तथा फील्ड के लाइनमेनों को उपचौकियों पर रहने के निर्देश दिए। नावां निगम कार्यालय में सहायक अभियंता अजयसिंह व यशवेन्द्र गुर्जर की ओर से समस्त कार्मिकों को फटकार लगाई गई। गुर्जर ने कहा कि निगम के अधिकारी व लाइनमेन भी हड़ताल पर गए तो कभी भी विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं की गई थी। इसका अधिकार तो हमारे पास भी नहीं है तो आप लोगों की इतनी हिम्मत कहां से हो गई। जिस पर सहायक अभियंता ने समस्त कार्मिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। जिस पर समस्त कार्मिका ने गलती मानकर माफी मांगी तथा समस्या का समाधान करवाने की बात कही।

इनका कहना है
ठेकेदार को सोमवार को बुलाया गया है तथा कार्मिकों को फटकार लगाई गई है कि यह एक कानूनी अपराध है। कार्मिकों की ओर से माफी मांग ली गई। उन्हें समझाया गया है कि आगे से गलती होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
अजयसिंह राठौड़, सहायक अभियंता विद्युत निगम नावां

Home / Nagaur / ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया तो बिजली बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो