scriptहरियाली में दुग्ध उत्पादों का ले सकेंगे लुफ्त | Enjoy to take milk products in greenery | Patrika News
नागौर

हरियाली में दुग्ध उत्पादों का ले सकेंगे लुफ्त

नागौर. जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ ने शहरवासियों को सरस पार्लर के रूप में हरियालीयुक्त वातावरण में दुग्ध उत्पाद का स्वाद लेने की सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

नागौरAug 01, 2018 / 12:18 pm

Sharad Sharma

patria

milk,Ujjain,relief,water supply,serious dam,

नागौर. जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की ओर से सरस पॉर्लर को स्थापित किए जाने की कवायद तेज कर दी गई है। इसके लिए आमंत्रित निविदाएं अगस्त माह में खुल जाएगी। इसके बाद संबंधित एजेंसी की ओर से इसको बनाए जाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पार्लर स्थापित होने के बाद सभी उत्पाद न केवल एक ही छत के नीचे मिलेंगे, बल्कि रियायती दर पर मिलेंगे। पार्लर परिसर में आने वालों के लिए बैठने के लिए हरा-भरा बाग व बैठने के लिए फर्नीचर आदि की व्यवस्थाएं भी संघ की ओर की जाएगी।
नागौर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की ओर से बनने वाले पार्लर की तकनीकी संरचना में आंशिक परिवर्तन किया गया है। पहले ही यह परिसर के हाइवे से सटे मार्ग पर बनना था। अब इसे परिसर में सडक़ की ओर ही हाइवे 14 से पंद्रह मीटर करीब अंदर की ओर बनाया जाएगा। आकार भी इसका राजधानी में स्थापित सरस पार्लर के बराबर होगा। बजट भी अब पूर्व में निर्धारित 15 लाख से बढ़ाकर 20 लाख 21 हजार कर दिया गया है। संघ के अधिकारियों के अनुसार पार्लर को बनाए जाने की प्रक्रिया चरणबद्ध क्रम में शुरू हो गई है। निविदा आमंत्रित किए जाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अगस्त माह के पहले सप्ताह में निविदाएं खुलने के बाद अनुबंधित एजेंसी की ओर से इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। सबकुछ योजना के अनुसार चला तो इसी साल शहरवासियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित पार्लर मिल जाएगा। संघ के प्रबन्ध संचालक सुरेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि पार्लर में दुग्ध से निर्मित सभी उत्पाद इस पार्लर में मिलेंगे। यहां पार्लर के अंदर ही आने वालों के लिए बैठने की सुव्यवस्थित व्यवस्था रहेगी। फर्नीचर व बेंच आदि के साथ गार्डन विकसित किया जाएगा। ताकी पार्लर में आने वाले प्राकृतिक वातावरण के साथ दुग्ध उत्पाद के सेवन का लाभ उठा सकें। इसके बनने के बाद लोगों को भी दुग्ध से बनने वाले उत्पादों को प्राप्त करने के लिए इधर-उधर भटकने से छुटकारा मिल जाएगा।
इनका कहना है…
सरस पार्लर को डेयरी परिसर में स्थापित किए जाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। जल्द ही शहरवासियों को पार्लर के रूप में रियायती दर पर दुग्ध उत्पाद एक ही जगह मिलने का तोहफा मिलेगा।
किशनलाल भींचर, अध्यक्ष, जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो