scriptवीडियो : मंगलवार को भी जेएलएन के डॉक्टरों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, तड़पते रहे मरीज | JLN doctors boycotted work for two hours, patients continued to suffer | Patrika News
नागौर

वीडियो : मंगलवार को भी जेएलएन के डॉक्टरों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, तड़पते रहे मरीज

आरटीएच का विरोध : निजी चिकित्सक 9 दिन से नहीं दे रहे सेवाएं- जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में मरीजों का हुजूम उमड़ा

नागौरMar 28, 2023 / 12:16 pm

shyam choudhary

JLN doctors boycotted work for two hours, patients continued to suffer

JLN doctors boycotted work for two hours, patients continued to suffer

नागौर. सरकारी चिकित्सकों ने सोमवार को दो घंटे का कार्य बहिष्कार करने के बाद मंगलवार को भी जारी रखा, जिससे मरीजों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। निजी अस्पतालों में पिछले 10 दिन से राइट टू हैल्थ बिल के विरोध में चिकित्सा सेवाएं बंद हैं। इसके चलते मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों व उनके परिजनों की हालत ऐसी है कि वे चाहकर भी निजी अस्पतालों में नहीं जा सकते, क्योंकि वहां डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं। ऐसे में उपचार केवल सरकारी अस्पताल में ही मिल रहा है, लेकिन यहां पर्ची लेने से लेकर डॉक्टर को दिखाने व जांच करवाने में ही दम निकल रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jikvo
रविवार के अवकाश के बाद सोमवार व मंगलवार को जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में एक ओर जहां मरीजों की भारी भीड़ उमड़ी, वहीं डॉक्टरों ने 9 से 11 बजे तक का कार्य बहिष्कार कर दिया, इसके चलते कई गंभीर मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं सर्दी, जुखाम, खांसी, बुखार के मरीज भी चिकित्सकों के कक्ष के आगे इंतजार करते-करते थक गए तो फर्श पर ही बैठ गए। स्थिति यह थी कि जेएलएन में फिजिशियन डॉक्टरों के साथ दंत रोग, नाक-कान-गला, श्वसन रोग, अस्थि रोग व सर्जरी विभाग के आगे मरीजों की भीड़ हो गई। मरीजों के साथ आए परिजन भी इंतजार करते-करते परेशान हो गए।
आधे पद खाली, आधे छुट्टी पर
जेएलएन अस्तपाल में डॉक्टरों के करीब आधे पद रिक्त हैं। वहीं दूसरी तरफ जो पद भरे हुए हैं, उनमें भी आधे सोमवार को साप्ताहिक अवकाश व अवकाश पर थे, जिसके चलते जो ड्यूटी पर थे, उनको दिखाने में मरीजों को लम्बा इंतजार करना पड़ा। कई मरीज निराश होकर डॉक्टर को बिना दिखाए ही वापस लौट गए। 11 बजे तक केवल पीएमओ डॉ. महेश पंवार आउटडोर में मरीज देखते मिले।
पांच से परेशान हूं
सर्दी-जुखाम से पीडि़त हूं, इसलिए पिछले पांच दिन से लगातार जेएलएन अस्पताल आ रहा हूं, लेकिन यहां डॉक्टर नहीं मिलते। प्राइवेट की हड़ताल चल रही है, इसलिए उपचार नहीं मिल रहा है।
– मोहम्मद हनीफ गौरी, बड़ली
आंखें दिखाने आए, लेकिन डॉक्टर नहीं मिले
आंखें दिखाने आया हूं, लेकिन यहां कह रहे हैं कि डॉक्टर हड़ताल पर है, इसलिए वापस जा रहा हूं। बुढ़ापे में बार-बार आया भी नहीं जाता।
– मानबागसिंह, खेराट
आंधा हुयोड़ा फिरां, डॉक्टर है कोनी
नजर नहीं रही। आंधा हुयोड़ा फिरां जणा आज डीडवाणा सूं अठै आया, पण डॉक्टर साहब मिल्या कोनी। अब पाछा जावां।
– गणपत गिरी, डीडवाना

डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार
आज अस्पताल के डॉक्टरों ने 9 से 11 बजे तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। अब 29 को सामूहिक अवकाश पर जाने की बात कह रहे हैं। इसके लिए जिला कलक्टर से चर्चा कर वैकल्पिक व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को मरीजों की संख्या अधिक होने तथा फिजिशियन डॉक्टर अवकाश पर होने के कारण डॉ. अशोक झाड़वाल को नाइट ड्यूटी के बावजूद सुबह फोन कर बुलाया, ताकि मरीजों को राहत मिल सके।
– डॉ. महेश पंवार, पीएमओ, जेएलएन अस्पताल, नागौर

Home / Nagaur / वीडियो : मंगलवार को भी जेएलएन के डॉक्टरों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, तड़पते रहे मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो