scriptखींवसर उपचुनाव को लेकर सांसद बेनीवाल का बड़ा बयान, कहा – खींवसर की जनता व सरकार के बीच होगा मुकाबला | Khinvasar by-election announcement, MP Hanuman Beniwal's big statement | Patrika News
नागौर

खींवसर उपचुनाव को लेकर सांसद बेनीवाल का बड़ा बयान, कहा – खींवसर की जनता व सरकार के बीच होगा मुकाबला

Khinvasar by-election announcement, MP Hanuman Beniwal’s big statement, कांग्रेस के सामने भाजपा लड़ेगी या आरएलपी, आज होगा निर्णय, 21 को चुनाव, 24 अक्टूबर को आएगा परिणाम

नागौरSep 22, 2019 / 12:08 pm

shyam choudhary

Hanuman Beniwal Urges Union Govt To Open Sports University In State

नागौर सांसद बेनीवाल ने की राजस्थान में खेल विश्वविद्यालय खोलने की मांग

Khinvasar by-election announcement, MP Hanuman Beniwal’s big statement नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल के नागौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के बाद खाली हुई खींवसर विधानसभा की सीट पर उप चुनाव कराने के लिए शनिवार को चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया की तिथियों की घोषणा कर दी। निर्वाचन विभाग के अनुसार 21 अक्टूबर को खींवसर में मतदान होगा और 24 को मतगणना हेागी। चुनाव तिथि की घोषणा के साथ ही जिले में शनिवार को आचार संहिता लागू हो गई। शाम को जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने खींवसर विधानसभा उप चुनाव को लेकर अधिकारियों की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद देर शाम कलक्टर ने जिले में धारा 144 भी लगा दी।
उधर, सांसद हनुमान बेनीवाल ने पत्रिका टीवी से बातचीत में बताया कि उपचुनाव को लेकर उनकी पहले ही भाजपा नेताओं से बात हो चुकी है, राजस्थान की मंडावा सीट पर भाजपा और खींवसर सीट पर आरएलपी चुनाव लड़ेगी। अंतिम निर्णय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद लिया जाएगा। रविवार सुबह बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे आज ही जयपुर रवाना हो रहे हैं और शाम तक जयपुर पहुंचकर आरएलपी व भाजपा नेताओं से चर्चा करेंगे। सांसद बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार त्रस्त है, प्रदेश में अपराध बढ़ गए हैं और विकास कार्य ठप हैं। उन्होंने कहा कि खींवसर का चुनाव राजस्थान की सरकार व खींवसर की जनता के बीच होगा।
कौन लड़ेगा चुनाव- भाजपा या आरएलपी
खींवसर विधानसभा उप चुनाव का लम्बे समय से इंतजार कर रहे जिले सहित प्रदेशभर के लोगों के लिए शनिवार को यह का विषय बना रहा कि कांग्रेस के सामने चुनाव कौन लड़ेगा। क्योंकि लोकसभा चुनाव में भाजपा व आरएलपी के बीच गठबंधन हो चुका है, ऐसे में क्या खींवसर से तीन बार चुनाव जीत चुके आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल इस बार भाजपा के लिए सीट खाली करेंगे या फिर आरएलपी ही चुनाव लड़ेगी? यह बड़ा सवाल है। उधर, भाजपा का एक धड़ा इस बात पर अड़ा हुआ है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जब आरएलपी के लिए पूरी सीट छोड़ दी तो अब खींवसर में आरएलपी को भाजपा के लिए सीट छोडऩी चाहिए। हालांकि दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारियों का कहना है कि खींवसर से चुनाव कौन लड़ेगा, यह रविवार को तय आपस में बैठकर तय करेंगे।
कांग्रेस से हरेन्द्र मिर्धा का नाम सबसे ऊपर
बसपा विधायकों को मिलाकर प्रदेश में मजबूत हो चुकी कांग्रेस की ओर से खींवसर में प्रत्याशी कौन होगा, इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सबसे ऊपर पूर्व केबिनेट मंत्री हरेन्द्र मिर्धा का नाम चल रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि हरेन्द्र मिर्धा पिछले काफी दिनों से कुचेरा में डेरा जमाए हुए हैं और हाल ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट से मिल चुके हैं।
आज तय करेंगे कौन लड़ेगा चुनाव
खींवसर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा व आरएलपी में से कौन चुनाव लड़ेगा, रविवार को संयुक्त बैठक के बाद तय करेंगे। रविवार को भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी सहित कई नेता नागौर आएंगे, वे कार्यकर्ताओं से भी चर्चा करेंगे।
– रमाकांत शर्मा, जिलाध्यक्ष, भाजपा (नागौर शहर)
गठबंधन से लड़ेंगे चुनाव
पूर्व में हमारी दिल्ली में भाजपा नेताओं से बात हो गई थी, जिसमें हमारी एक सीट पर आरएलपी द्वारा और एक पर भाजपा द्वारा चुनाव लडऩे की बात तय हुई थी। फाइनल निर्णय एक-दो दिन में दोनों पार्टियों के पदाधिकारी बैठकर कर लेंगे।
– हनुमान बेनीवाल, नागौर सांसद व राष्ट्रीय संयोजक, आरएलपी

Home / Nagaur / खींवसर उपचुनाव को लेकर सांसद बेनीवाल का बड़ा बयान, कहा – खींवसर की जनता व सरकार के बीच होगा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो