scriptजिले में 17 हजार से अधिक लोगों के लगा राहत का टीका | More than 17 thousand people were vaccinated in Nagaur district | Patrika News
नागौर

जिले में 17 हजार से अधिक लोगों के लगा राहत का टीका

कोविड वैक्सीनेशन के लिए बनाए 145 टीकाकरण सेंटर

नागौरMay 08, 2021 / 09:03 pm

shyam choudhary

More than 17 thousand people were vaccinated in Nagaur district

More than 17 thousand people were vaccinated in Nagaur district

नागौर. जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य को प्रगति पर ले जाने के लिए शनिवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार 145 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य के तहत शनिवार को 145 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए। सभी जगह कोविड वैक्सीनेशन को लेकर निर्धारित गाइडलाइन की पालना की गई। जिले में शनिवार को आयोजित इन टीकाकरण सत्रों में शाम छह बजे तक 17 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। टीकाकरण सत्रों में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पहली व दूसरी डोज लगाई गई। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिला मुख्यालय से डीपीएम राजीव सोनी, डीएनओ भवानीसिंह हापावत, एपिडेमोलॉजिस्ट साकिर खान व उनकी टीम ने पूरी मॉनिटरिंग की। वहीं ब्लॉक स्तर पर बीसीएमओ ने अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण सत्रों की मॉनिटरिंग की।
कोरोना से बचाव का संदेश, टीकाकरण के लाभ बताए
नागौर. राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला कलक्टर के मार्गदर्शन में कोविड-19 की दूसरी लहर से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने एवं कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए गठित एंटी कोविड टीमों द्वारा शनिवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जन जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान घर-घर स्टिकर व पोस्टर चिपका कर कोविड-19 जागरुकता अभियान व टीकाकरण के महत्व की जानकारी दी गई।
जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया गया तथा सभी परिवार जनों को अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने, अत्यन्त जरूरी होने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही बाहर जाने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने के बारे में बताया। जरूरतमंदों को मास्क का वितरण भी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो