scriptनागौर मामला: आरएलपी विधायकों का धरना शुरू, परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर बताई दर्दनाक घटना | Nagaur incident: RLP MLAs strike on Khimsar subdivision | Patrika News
नागौर

नागौर मामला: आरएलपी विधायकों का धरना शुरू, परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर बताई दर्दनाक घटना

जिले के करणू गांव में दलित युवकों के साथ हुई मारपीट व बर्बरतापूर्ण व्यवहार का वीडियो वायरल करने के बाद गरमाए मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायकों ने खींवसर उपखंड पर धरना शुरू कर दिया है।

नागौरFeb 21, 2020 / 06:48 pm

Kamlesh Sharma

नागौर मामला: आरएलपी विधायकों का धरना शुरू, परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर बताई दर्दनाक घटना
नागौर। जिले के करणू गांव में दलित युवकों के साथ हुई मारपीट व बर्बरतापूर्ण व्यवहार का वीडियो वायरल करने के बाद गरमाए मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीनों विधायकों ने खींवसर उपखंड पर धरना शुरू कर दिया है। इससे पहले खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल पीडि़त युवक के घर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली।
विधायक के घर पहुंचते ही पीडि़त परिवार की महिलाओं और पुरुषों ने रो-रोकर पूरे मामले का जिक्र विधायक के समक्ष किया। विधायक बेनीवाल अपने समर्थकों के साथ करणू गांंव के निकटवर्ती भोजास गांव की ढाणियों में पहुंचे, जहां पीडि़त अपने परिवार के साथ निवास करता है।
विधायक परिवार की महिलाओं के पास पहुंचे, जहां महिलाओं ने रो-रोकर विधायक के समक्ष अपने परिवार के लड़कों के साथ हुई घटना के बारे की जानकारी देकर न्याय की मांग की। विधायक ने पीडि़त युवक और उसके चचेरे भाई से भी मुलाकात की और पूरे परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।
प्रदेश सरकार दो गुटों में बंटी, बढ़ रहे अपराध: मेघवाल
केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े 9 बजे नागौर पहुंचे। उनके साथ रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर, स्थानीय विधायक मोहनराम चौधरी व पूर्व पुलिस अधिकारी राजेन्द्रसिंह शेखावत सहित अन्य कार्यकर्ता थे। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि प्रदेश में सरकार के दो गुट हैं, एक मुख्यमंत्री का और दूसरा उप मुख्यमंत्री का है, दोनों के बीच प्रदेश की जनतापिस रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है, चाहे महिला अत्याचार हो या चाहे अनुसूचित जाति-जनजाति के अत्याचार हो, या फिर बाल अत्याचार हो, प्रदेश में दिनों-दिन ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं।
राज्य सरकार के मंत्री पहुंचे
राज्य सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री भंवरलाल मेघवाल दोपहर करीब दो बजे नागौर सर्किट हाउस पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के अन्य कई नेता भी थे। मंत्री मेघवाल ने सर्किट हाउस में जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक सहित अन्य अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली तथा दलित समाज के नेताओं से भी मिले। इसके बाद करीब 3 बजे राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, नागौर की पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा नागौर पहुंचे। इस दौरान लोगों का कहना था कि पुलिस पीडि़त युवकों को थाने में बैठाकर परेशान कर रही है, जबकि उनका उपचार कराना चाहिए। इसके बाद दोनों मंत्री व कांग्रेस के अन्य नेता करणू के लिए रवाना हो गए।

Home / Nagaur / नागौर मामला: आरएलपी विधायकों का धरना शुरू, परिवार की महिलाओं ने रो-रोकर बताई दर्दनाक घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो