scriptविधायक हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा में उठाया कोतवाली थाने के मालखाने से डोडा पोस्त चोरी का मामला | Nagaur Kothwali Doda theft case reverberate in the assembly | Patrika News
नागौर

विधायक हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा में उठाया कोतवाली थाने के मालखाने से डोडा पोस्त चोरी का मामला

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव से जिले में बढ़ते अपराध पर खड़े किए सवाल

नागौरJan 21, 2019 / 10:35 pm

shyam choudhary

MLA Hanuman Beniwal Statement about CM candidate Ashok Gehlot

MLA Hanuman Beniwal Statement about CM candidate Ashok Gehlot

नागौर. रालोपा संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने शून्यकाल में नियम 50 के तहत स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से नागौर कोतवाली थाने के मालखाने से 11 दिसम्बर की रात को हुए डोडा पोस्त चोरी प्रकरण तथा अक्टूबर महीने में थानाधिकारी द्वारा अवैध रूप से हिरासत में रखे गए एक युवक के मामले को उठाया।
विधायक बेनीवाल ने कहा कि लोगों को सबसे ज्यादा उम्मीद पुलिस एवं थाने से होती है, लेकिन जब पुलिस थाने के मालखाने में माल, हथियार, असला पड़े होते हैं, अहम केसों के साक्ष्य होते हैं, वो ही चोरी हो जाए तो जनता का पुलिस से भरोसा उठ जाता है। विधायक ने कहा कि थाने से 4 बोरी डोडा-पोस्त चोरी हो गया और लम्बे समय तक जांच वो ही थानाधिकारी कर रहे थे, जिसके मालखाने में यह चोरी हुई और मामले में लीपापोती का प्रयास हुआ। विधायक ने कहा कि केस की जांच कार्रवाई वो ही हैडकांस्टेबल लिख रहा है, जो खुद इस मामले में संदेह के घेरे में है। विधायक ने कहा कि इस मामले में पूर्ण जिम्मेदारी थानाधिकारी की होती है, इसलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।
इन इस्तगासों की तरफ भी किया ध्यान आकर्षित
विधायक ने गत 22 अक्टूबर को परिवादी अनिल ओझा व सीताराम जाट द्वारा कोतवाली थानाधिकारी के खिलाफ दर्ज परिवाद का जिक्र करते हुए कहा कि थानाधिकारी ने एक मां और बेटे के साथ मारपीट की और जबरन 151 के मामले में थाने में बंद कर दिया, लेकिन आज तक परिवादों पर कार्रवाई नहीं हुई। साथ ही कोतवाल के खिलाफ नोखा थाने में रहते हुए उच्च न्यायालय द्वारा नॉन फील्ड करने के आदेश व नकली घी की फैक्ट्री का संचालन जैसे मामले का जिक्र भी किया।
यह कहा प्रभारी मंत्री ने
अध्यक्षीय निर्देशों के बाद प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मामले में 2 बार जांच बदली गई और अभी जांच प्रक्रियाधीन है। उसके बाद बेनीवाल सदन में थानाधिकारी खिलाफ कार्रवाई को लेकर अड़ गए, जिस पर धारीवाल ने उन्हें कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।
स्वाइन फ्लू मामले में सरकार को घेरा
विधायक ने रालोपा से विधायक पुखराज गर्ग द्वारा लगाए गए सवाल के पूरक सवाल में बढ़ते स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण की मांग की और पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ पर उनके कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार का मामला उठाया तो सदन में हंगामा हो गया। वहीं चिकित्सा मंत्री ने पूर्ववती सरकार में हुए भ्रष्टाचार पर चिंता व्यक्त की और कहा कि इस बार ऐसा नहीं होगा।
जीएनएम भर्ती परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी करेगी सरकार
बेनीवाल द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में वर्ष 2016 में हुई जीएनएम भर्ती परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी करने की मांग को लेकर लगाए गए सवाल के लिखित जवाब में चिकित्सा मंत्री ने बताया कि पूर्व में उच्च न्यायालय में चल रहे मामले के कारण परिणाम घोषित करने में देरी हुई, लेकिन अब स्थगन का निस्तारण हो गया है और शीघ्रता से परिणाम जारी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि इस भर्ती से विभाग को 4 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि प्राप्त हुई थी।

Home / Nagaur / विधायक हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा में उठाया कोतवाली थाने के मालखाने से डोडा पोस्त चोरी का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो