script वीडियो : नया साल लगने से पहले पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, दो दिन में 165 अपराधी गिरफ्तार | Nagaur Police launched a three-day special campaign | Patrika News

वीडियो : नया साल लगने से पहले पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, दो दिन में 165 अपराधी गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Dec 28, 2023 09:51:03 pm

Submitted by:

shyam choudhary

दूसरे दिन 187 पुलिसकर्मियों की 44 टीमों ने 148 स्थानों पर दी दबिश

Nagaur Police launched a three-day special campaign, 165 criminals arrested in two days.
Nagaur Police launched a three-day special campaign, 165 criminals arrested in two days.

पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार आपराधिक तत्वों के विरूद्ध नागौर पुलिस की ओर से बुधवार को चलाए गए तीन दिवसीय विशेष अभियान के तहत गुरुवार को भी कार्रवाई जारी रही। नागौर पुलिस विभाग के 187 पुलिसकर्मियो की 44 टीमों ने अलग-अलग 148 स्थानों पर दबिश देकर 79 अपराधियों को गिरफ्तार किया। अभियान के दौरान गुरुवार को एनडीपीएस एक्ट के तहत 5 किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। साथ ही सोशल मीडिया पर सक्रिय अपराधियों को फॉलो करने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया। अभियान के तहत दो दिन में कुल 165 अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि अभियान शुक्रवार को भी जारी रहेगा।

इसी प्रकार बुधवार को पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार आपराधिक तत्वों के खिलाफ नागौर पुलिस ने तीन दिवसीय विशेष अभियान चलाकर धुआंधार कार्रवाई करते हुए पहले दिन 86 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अभियान के तहत नागौर एसपी नारायण टोगस के नेतृत्व में 182 पुलिसकर्मियों को शामिल करते हुए पहले दिन बुधवार को 41 टीमें गठित कर 146 स्थानों पर दबिश दी गई। अभियान के दौरान पुलिस ने 3 प्रकरण भी दर्ज किए। यह अभियान 29 दिसम्बर तक जारी रहेगा।

जानकारी के अनुसार नागौर पुलिस ने अवैध गतिविधियों में लिप्त, स्थाई वारन्टी, उदघोषित एवं जघन्य अपराधों में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा के निर्देश, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध शाखा एमएन दिनेश के पर्यवेक्षण एवं आईजी अजमेर रेंज लता मनोज कुमार के निर्देशन में बुधवार को अभियान की शुरुआत की है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने 146 ऐसे स्थानों पर दबिश दी, जो प्रकरणों में वांछित, ईनामी अपराधी, एचएस, स्थायी वारन्टी, मफरूर, सामान्य प्रकरणों में वांछित तथा चोरी, नकबजनी, मारपीट, अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, भूमाफिया, सम्पत्ति संबंधी अपराधों, लूट जैसी घटना का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

इनके खिलाफ होगी कार्रवाई
अभियान के दौरान पुलिस की ओर से सक्रिय अपराधिक गैंग के सदस्यों तथा सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स, हार्डकोर अपराधी तथा हिस्ट्रीशीटर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ 5 साल में आर्म्स एक्ट (फायर आर्म्स), एनडीपीएस एक्ट और फायरिंग की घटनाओं में चालानशुदा अपराधियों, भूमाफिया, शराब माफिया व सम्पति संबंधी अपराधों में चालानशुदा अपराधियों को पाबंद करने तथा स्थाई वारण्टी, उद्घोषित अपराधी, भगौड़ों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ पुलिस की ओर से आमजन को सक्रिय अपराधियों को सोशल मीडिया पर फॉलो या शेयर नहीं करने के संबंध में भी समझाइश की गई।

थानेवार दिया टास्क
अभियान को लेकर नागौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध एवं अनुसंधान प्रकोष्ठ ताराचंद को वृत्ताधिकारियों, थानाधिकारियों एवं आसूचना अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर कार्य योजना के साथ थानेवार टास्क दिया गया है। दबिश के लिए टीमें एवं रूट तैयार कर अंतिम रूप दिया गया है। इस अभियान के लिए समस्त कार्यालयों, थानों, पुलिस लाइन क्यूआरटी, डीएसटी आदि सभी को नियोजित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो