Video : नागौर बायपास सड़क पर रखे सीमेंट ब्लॉक ने ली तीन की जान, देखिए वीडियो

सड़क हादसे में कार सवार तीन जनों की मौत, दो गंभीर घायल
- नागौर के सिंघाणी के पास बायपास पर गुरुवार देर रात हुआ हादसा
- तीनों मृतक जोधपुर जिले के, मूण्डवा से बावड़ी जाते समय सङक़ पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकराई कार
- सदर थाना पुलिस ने जेएलएन अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे शव

By: shyam choudhary

Updated: 27 Nov 2020, 10:24 PM IST

नागौर. नागौर जिले के सदर थाना क्षेत्र के सिंघाणी गांव के पास गुरुवार देर रात एक कार सड़क के बीचों बीच रखे पुल बनाने वाले सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई। इस दुर्घटना में कार सवार तीन जनों की मौके पर मौत हो गई, वहीं दो जने गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक को मामूली चोटें लगी। मृतक व घायल जोधपुर जिले के रहने वाले हैं।
सदर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर जिले के बावड़ी क्षेत्र के एक ही परिवार व उनके रिश्तेदार गुरुवार को मूण्डवा में शादी समारोह में भाग लेने आए थे। शादी समारोह में भाग लेने के बाद सभी वापस बावड़ी के लिए रवाना हुए।

इस दौरान रास्ते में सदर थाना क्षेत्र के सिंघाणी के पास बायपास सड़क के बीच रखे पुलिया निर्माण के सीमेंट ब्लॉक से तेज रफ्तार कार टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और सीमेंट का ब्लॉक भी करीब दस फीट आगे खिसक गया। हादसे में बावड़ी निवासी राकेश (37) पुत्र श्यामलाल वाल्मीकि, राकेश (40) पुत्र मेेहशाराम वाल्मीकि व जोधपुर जिले के हिरादेसर निवासी सुमित (15) पुत्र हीरालाल वाल्मीकि की मौके पर मौत हो गई। वहीं बावड़ी निवासी 16 वर्षीय मोहित पुत्र चोलाराम, रातानाडा निवासी 25 वर्षीय अजय पुत्र बबलू व 23 वर्षीय किशन पुत्र प्रकाश घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को जेएलएन अस्पताल पहुंचाया तथा शव निकालकर जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए। सदर थाने के हैड कांस्टेबल महावीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह परिजनों की उपस्थिति में तीन शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए। वहीं घायलों का उपचार जारी है।

सडक़ के बीचों-बीच पड़े ब्लॉक सेे हुआ हादसा
मूण्डवा से वापस बावड़ी जाते समय सिंघाणी के पास सीमेंट ब्लॉक से टक्कर के कारण हुए हादसे में सामने आया है कि कार तेज रफ्तार में थी और सडक़ के बीचों बीच सीमेंट ब्लॉक रखे थे जो पुलिया बनाने के उपयोग आते हैं। सडक़ चौड़ी होने के बावजूद सडक़ के दोनों तरफ सीमेंट ब्लॉक रखे हुए थे और दोनों तरफ के ब्लॉक के बीच से मात्र एक गाड़ी निकलने की जगह रखी थी, रात होने के कारण कार का चालक सीमेंट ब्लॉक को देख नहीं पाया और दर्दनाक हादसा हो गया। गौरतलब है कि बायपास सडक़ निर्माण की गुणवत्ता को लेकर शुरू से ही विवादों में है। एक साल पहले घटिया निर्माण के चलते ठेकेदार ने डीडवाना रोड पर बनाए गए फ्लाईऑवर को भी तोडकऱ वापस बनाया था।

परिजनों ने दर्ज कराया मामला
बावड़ी के निकटवर्ती लवेरा निवासी तेजाराम पुत्र मुल्तानराम वाल्मीकि ने सदर थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसके रिश्तेदार सुमित सहित छह जने मूण्डवा से शादी समारोह में भाग लेकर कार से वापस अपने गांव बावड़ी आ रहे थे। रास्ते में नगौर रिंग रोड बायपास के पास कार के आगे अचानक गाय आ जाने की वजह से गाय को बचाने के चक्कर में सडक़ पर रखे सीमेंट के ब्लॉक से कार टकरा जाने के कारण हादसा हो गया, जिसमें 3 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा तीन व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

ठेकेदार के खिलाफ हो कानूनी कार्रवाई
बायपास सडक़ निर्माण करने वाली ठेकेदार कम्पनी की लापरवाही के कारण तीन लोगों की अकाल मौत हो गई। जब रोड चालू कर दी तो फिर सडक़ के बीच सीमेंट के ब्लॉक क्यों रखे गए। इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए और मृतक आश्रितों को मुआवजा दिया जाना चाहिए।
- नारायण बेनीवाल, विधायक, खींवसर

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned