scriptNaqbajni exposed in Moulasar in 7 days, two accused arrested | मौलासर में लाखों की नकबजनी का 7 दिन में खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

मौलासर में लाखों की नकबजनी का 7 दिन में खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सोने-चांदी के गहने व वारदात में प्रयुक्त वाहन किया बरामद

नागौर

Published: January 24, 2022 10:56:19 pm

मौलासर/नागौर. जिले की मौलासर थाना पुलिस ने आठ दिन पुरानी नकबजनी की वारदात का खुलासा करते हुए बावरिया गैंग से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही पुलिस ने नकबजनों द्वरा चुराए गए सोने-चांदी के गहने बरामद कर वारदात में काम ली गई कार को भी जब्त कर लिया है।
सोमवार को डीडवाना एएसपी विमल सिंह नेहरा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गत 16 जनवरी को लादडिय़ा निवासी अब्दुल रहमान ने मौलासर थाने में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट दी, जिसमें उसने बताया कि वह मौलासर में धनकोली जाने वाले रास्ते पर ज्वैलर्स की दुकान करता है। रात के समय दुकान में अज्ञात चोरों ने शटर तोडकऱ लाखों रुपए के जेवरात व नगदी चुराकर ले गए। परिवादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।
डीडवाना एएसपी ने बताया कि नागौर पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह के निर्देशानुसार सम्पति संबधी अपराधों की रोकथाम एवं मौलासर थाने में हुई नकबजनी की बड़ी वारदात को गंभीरता से लेते हुए उनके सुपरविजन व डीडवाना वृत्ताधिकारी के नेतृत्व में वृत्त स्तर पर एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी व माल बरामद करने के निर्देश दिए गए। विशेष टीम में मौलासर थानाधिकारी बाबूलाल चौधरी एवं हैड कांस्टेबल श्यामलाल के साथ थाने के अन्य कार्मिकों को एवं वृत्त के अन्य थानों के पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया गया।
Naqbajni exposed in Moulasar in 7 days, two accused arrested
Naqbajni exposed in Moulasar in 7 days, two accused arrested
सैकड़ों सीसी टीवी फुटेज खंगाले
विशेष टीम द्वारा घटनास्थल पर और वारदात के बाद शातिर नकबजनों के भागने के रास्तों, टोल प्लाजा, पेट्रोल पम्प आदि स्थानों के सैकड़ो सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए। उन सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन एवं अध्ययन करते हुए वारदात के सम्बन्ध में अज्ञात आरोपियों के तरीके को चिह्नित किया तो पुलिस को इस तरह की वारदातें करने वाली बावरिया गैंग पर शक हुआ। इस पर विशेष टीम ने जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, सीकर, नरैना, फुलेरा, सांभर, दूदू, मारोठ, नावां आदि स्थानों पर संभावित आरोपियों के ठिकानों पर लगातार दबिशें दी तो उक्त गैंग के सदस्य अपनी सकुनत (निवास स्थान) से गायब मिले। जिस पर बावरिया गैंग पर वारदात करने की शंका और गहरा गई। इसके बाद पुलिस टीम ने संदिग्ध बावरिया गैंग के मोबाइल नम्बर प्राप्त कर तकनीकि सहायता से घटना में शामिल संदिग्ध बावरिया गैंग के सदस्यों को नामजद किया गया।
दो जनों को धर दबोचा
सात दिन की मेहनत के बाद पुलिस ने 23 जनवरी को विश्वसनीय सूचना प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए नरैना में पूर्व से कैम्प किए हुए विशेष टीम की सहायता से दो आरोपियों को धर दबोचा। इसमें एक जयपुर के नरैना क्षेत्र के सिरोही खुर्द निवासी राजू उर्फ प्याला (19) पुत्र कालूराम बावरिया व दूसरा सीकर जिले के बिलाणा निवासी हाल सुसराल फुलेरा में रहने वाले शेरू उर्फ सुरेश पुत्र झाबरमल बावरिया है। पुलिस ने दोनों को दस्तयाब कर कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने अपने तीन अन्य गैंग के साथियों के साथ मिलकर मौलासर कस्बे में ज्वैलरी के शोरूम में नकबजनी की वारदात करना स्वीकार कर लिया, जिस पर दोनों को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया।
गहने बरामद, अन्य आरोपियों की तलाश जारी
पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी राजू उर्फ प्याला व शेरू उर्फ सुरेश की निशानदेही से ज्वैलरी शोरूम से चोरी किए गए सोने-चांदी के गहने, जिसमे चांदी के 8 किलो 295 ग्राम आभूषण व सोने के 51 ग्राम आभूषण बरामद कर लिए। दोनों आरोपियों की निशानदेही से घटना में प्रयुक्त कार को जब्त किया गया है। शेष फरार आरोपीयो की तलाश जारी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.