scriptतो महिला कॉलेज में खुल जाएगी एनसीसी विंग | NCC Wing may be starts in Madi Bai Mirdha Girls Collage Nagaur | Patrika News
उदयपुर

तो महिला कॉलेज में खुल जाएगी एनसीसी विंग

विधायक हबीबुर्रहमान के सवाल पर सरकार का जवाब,राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मुद्दा, नागौर के माडीबाई राजकीय महिला कॉलेज में जल्द ही एनसीसी विंग खुल सकता हैं। राज्य सरकार ने नागौर विधायक हबीबुर्रहमान द्वारा विधानसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं।

उदयपुरMar 19, 2017 / 11:44 am

Dharmendra gaur

नागौर.  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने कॉलेज में एनसीसी विंग शुरू करने के सभी विकल्प खुले रखे हैं। नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने विधानसभा में अतारांकित सवाल के माध्यम से राज्य सरकार से यह जानकारी मांगी थी कि माडी बाई राजकीय कॉलेज में 350 से अधिक छात्राएं अध्ययन कर रही हैं। गौरतलब है कि पत्रिका ने माडी बाई कॉलेज में एनसीसी विंग खोलने को लेकर अभियान चलाया था। इसके बाद विधायक ने भी इसको लेकर विधानसभा में सवाल लगाया था।
वीडियो: कल्पनाओं को कैनवास पर उतारने उत्सुक नजर आई ‘शक्ति’ 

विधायक ने पूछा कि कॉलेज में एनसीसी विंग के लिए पर्याप्त संख्या अभ्यास के लिए पर्याप्त जगह हैं। ऐसे में यहां की छात्राओं को एनसीसी विंग का लाभ क्यों नही मिल पा रहा हैं। विधायक के इस सवाल के जवाब में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने यह जानकारी दी है कि कॉलेज प्रशासन ने एनसीसी विंग के लिए अभी तक कोई आवेदन नहीं किया हैं। यदि आवेदन किया जाता हैं तो कॉलेज का नाम प्रतीक्षा सूची में शामिल कर लिया जाएगा तथा वरियता के आधार पर अग्रिम कार्यवाही भी शुरू कर दी जाएगी। राज्य सरकार की इस मंशा के साथ ही महिला कॉलेज में एनसीसी विंग खुलने का मार्ग प्रशस्त हो गया हैं।
डिस्कॉम ने ऐसा क्या किया कि विधायक हबीबुर्रहमान को विधानसभा में उठाना पड़ा मुद्दा

नागौर विधायक हबीबुर्रहमान द्वारा विधानसभा में नागौर पुलिस की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़ा करने पर पुलिस विभाग में सक्रियता आई हैं। विधानसभा में मुद्दा उठने के बाद युवतियों के लापता होने के आधा दर्जन से अधिक मामलों में 4 युवतियों को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दस्तयाब कर लिया हैं। शेष लापता युवतियों की बरामदगी के लिए जगह-जगह दबिश भी दी जा रही हैं। विधायक हबीबुर्रहमान ने शेष युवतियों को दस्तयाब करने की मांग की हैं।

Home / Udaipur / तो महिला कॉलेज में खुल जाएगी एनसीसी विंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो