scriptमहिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, प्रसूता की मौत के बाद उपजा आक्रोश | Patient died in JLN hospital Nagaur | Patrika News
नागौर

महिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, प्रसूता की मौत के बाद उपजा आक्रोश

www.patrika.com/rajasthan-news/

नागौरNov 13, 2018 / 05:30 pm

anandi lal

nagaur

चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, प्रसूता की मौत से मामले में आया उबाल

नागौर। जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में कार्यरत प्रसूति रोग विशेषज्ञ को निलंबित करने की लोगों ने उस समय मांग कर डाली, जब लापरवाही के चलते महिला प्रसूता की मौत हो गई। इस दौरान गुस्साए लोगों ने चिकित्सक को पद से हटाने के लिए जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। लोगों का आरोप है कि सोमवार को डॉ. मिर्धा की लापरवाही से प्रसूता की सांसे अटक गई। इसके चलते जायल क्षेत्र के मुंदियाऊ गांव की प्रसूता ने दम तोड़ दिया।
मौत से पहले परिजनों ने लगाई गुहार
आरोप है कि अस्पताल में प्रसूता की मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है। ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। ऐसे में चिकित्सकों की लापरवाही प्रसूताओं की सांसे निगल रही है। दस दिन पहले भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। परिजनों व लोगों ने आरोप लगाया है कि डॉ. मिर्धा ने दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती प्रसूता के इलाज में लापरवाही बरती गई। यदि समय पर उपचार मिल जाता तो उसकी जान बच जाती। बार-बार कहने के बावजूद मरीज का समय पर इलाज नहीं करने से उसकी मौत हो गई। मृतका के भाई सुरेश ने बताया कि चिकित्सक के उदासीन रवैये के चलते प्रसूता बहन की जान चली गई। डिलिवरी के समय खून की कमी होने की बात छिपाई गई, जबकि अब चिकित्सक कह रही है कि प्रसूता के खून की कमी थी। अगर ऐसा था तो हम खून की व्यवस्था करते। वहीं लोगों ने कहा कि डॉ. मिर्धा की लापरवाही से मौत का यह गंभीर मामला है। इससे पहले कई केस ऐसे हो चुके हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
दरअसल, सोमवार को कथित रूप से चिकित्सक की लापरवाही से प्रसूता की मौत होने का मामला सामने आया था। इस घटना के बाद से लोगों में आक्रोश फैल गया और घटना का विरोध जताने के लिए विभिन्न संगठनों व संस्थाओं के लोगों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

Home / Nagaur / महिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, प्रसूता की मौत के बाद उपजा आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो