scriptइस्लामिक आंतकवाद का पुतला जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन | Protest by burning an effigy of Islamic terrorism | Patrika News
नागौर

इस्लामिक आंतकवाद का पुतला जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

जिला कलक्टर को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

नागौरOct 20, 2021 / 09:18 pm

shyam choudhary

Protest by burning an effigy of Islamic terrorism

Protest by burning an effigy of Islamic terrorism

नागौर. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को बजरंग दल के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत नागौर जिला मुख्यालय पर इस्लामिक आंतकवाद का पुतला जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ता रामपोल से इस्लामिक आंतकवाद का पुतला लेकर जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे तथा नारेबाजी कर पुतले का दहन किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
बजरंग दल के प्रखंड संयोजक धमेन्द्र पंवार ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता दोपहर 3 बजे शहर के रामपोल में एकत्र हुए, जहां पर विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री पुखराज सांखला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा हिंदू समाज गहरी नींद में सोया हुआ है। तभी पूरे विश्व में इस्लामिक आंतकवादिओं द्वारा इस प्रकार के कुछ चक्र चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार का भारतवर्ष में सभी हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद वहां पर इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा योजनापूर्वक अराजकता फैलाई जा रही है।
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष रामेश्वर सारस्वत ने कहा कि हिंदू कमजोर होने से देश के कई राज्यों में आंतकवादी घटनाएं घट रही हैं। यदि इसी प्रकार हम सब सोए रहे तो पूरा देश हिंदू विहीन हो जाएगा। इसलिए संपूर्ण हिंदू समाज को संगठित रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, चीन, बांग्लादेश आदि देशों में पनप रहे इस्लामिक आंतकवादिओं का मुकाबला करने के लिए हमें जागृत होकर जवाब देना होगा।
राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बजरंग दल के जिला सह संयोजक देवेंद्र टाक, अनिल स्वामी, धर्मेन्द्र पंवार ने मांग की कि बांग्लादेश में पीडि़त अल्पसंख्यक हिंदुओं को न्याय व सुरक्षा मिले तथा उनके जान-माल के नुकसान के बदले उचित मुआवजा मिले। आक्रमणकारियों को गिरफ्तार करके कठोरतम सजा दिलाई जाए। साथ ही इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगे। वहां पर बचे हुए हिंदुओं के मानवाधिकारों की रक्षा व जीवन जीने का अधिकार मिले।
इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के सह जिला मंत्री राधेश्याम टोगसिया, उपाध्यक्ष प्रवीण बांठिया, प्रखंड के अध्यक्ष बालमुकुंद ओझा, सह संयोजक अनिल स्वामी, सेवा भारती के रवि बोथरा, विश्व हिंदू परिषद गोगेलाव के अध्यक्ष शैतान राम प्रजापत, बजरंग दल के नरेंद्र दीक्षित, ओमप्रकाश कच्छावा, नेमीचंद जांगिड़, मुन्ना लाल सांखला सहित बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Nagaur / इस्लामिक आंतकवाद का पुतला जलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो