scriptबगल में जिम्मेदार, फिर भी बह रहा अमृत | Responsible beside, still nectar flowing | Patrika News
नागौर

बगल में जिम्मेदार, फिर भी बह रहा अमृत

Nagaur. शहर के व्यस्ततम एवं मुख्य चौराहों में मूण्डवा चौराहे पर पिछले पंद्रह दिनों से भूमिगत पानी की लाइन में हो रहे लीकेज के चलते न केवल सैंकड़ों लीटर अमृत व्यर्थ बह जाता है, बल्कि हादसे भी होने लगे हैं

नागौरOct 17, 2021 / 10:38 pm

Sharad Shukla

Responsible beside, still nectar flowing

Due to the leakage in the underground water line for the last fifteen days at the Mundwa intersection in the busiest and main squares of the city, not only hundreds of liters of nectar is wasted, but accidents have also started taking place.

नागौर. शहर के व्यस्ततम एवं मुख्य चौराहों में मूण्डवा चौराहे पर पिछले पंद्रह दिनों से भूमिगत पानी की लाइन में हो रहे लीकेज के चलते न केवल सैंकड़ों लीटर अमृत व्यर्थ बह जाता है, बल्कि हादसे भी होने लगे हैं। यह स्थिति तब है जबकि इस चौराहे से न केवल प्रशासनिक एवं जिम्मेदार अधिकारी रोजाना गुजरते हैं, बल्कि संबंधित विभाग का आफिस भी चंद कदम की दूरी पर है। इस संबंध में लोगों की ओर से शिकायत किए जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है।
गोगेलॉव में रामदवे का मेला भरा
नागौर. आशोज शुद्धि बारस को गांव गोगलाव में बाबा रामदेव का मेला भरा। आसपास के ग्रामीणों ने बाबा का दर्शन करके धोक लगाई। अशोक गहलोत ने बताया भूतनाथ मंदिर नया तेलीवाड़ा से घांची समाज का पैदल जत्था बाबा के दर्शन के लिए निकला, महिलाएं मंगल गीत गाती हुई बाबा के दरबार में पहुंची। रात्रि में जागरण में बाबा की भक्ति पर आधारित भजन प्रस्तुत एि गए। इसमें रामदेव बाबा सेवा समिति के सेवादार राजू भाटी, रामकिशोर देवड़ा , गुलाब भाटी, ओमप्रकाश देवड़ा , रमेश देवड़ा, सुभाष भाटी, राकेश देवड़ा, राजू देवड़ा ,पप्पू देवड़ा आदि मौजूद थे
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री से की मुलाकात
नागौर. कामध्ेानु सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिपेन्द्रसिंह राठौड़ ने केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी से बालोतरा में उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। राष्ट्रीय अध्यक्ष राठैड़ ने कामधेनु सेना संगठन द्वारा किये जा रहे गोहितार्थ कार्य व विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राठौड़, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सहदेव रोज व अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा नागौर जिलाध्यक्ष रमेश बिश्नोई ने सामूहिक रूप केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री को कामधेनु दर्शन पत्रिका भेंट कर आभार प्रकट किया।
भामाशाह ने विद्यालय को दिया फर्नीचर
नागौर. निकटवर्ती गांव सिंगड़ स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भामाशाह उत्तम कुमार भांभू इक्वायन हजार का फर्नीचर टेबल व बेंच के 16 सेट उपलब्ध करवाए। भांभू अमेरिका में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। भांभू को इसकी प्रेरणा अध्यापक मेघाराम जांगू ने दी। प्रधानाचार्या सुधा वर्मा ने इसके लिए आभार जताया। उल्लेखनीय है कि भामाशाह उत्तम कुमार भांभूू व रोहित कुमार शर्मा ने इसी विद्यालय में पूर्व में भी बालिका शौचालय एवं कक्षा कक्ष हेतु फर्नीचर उपलब्ध करवाया था। इस मौके पर व्याख्याता खेत सिंह सिसोदिया, परमेश्वरलाल सिसोदिया, नरेंद्र सिंह राठौड़, वरिष्ठ अध्यापक सुखवीर सिंह डिडेल, रामदेव राम कालीरावणा, सुमित्रा कस्वा, भंवरलाल भांभू, सियोनाथ, गुरसेवक सिंह गिल आदि मौजूद थे।
भारत को जानो का प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता 7 नवंबर को
नागौर. भारत विकास परिषद की राष्ट्रीय प्रकल्प भारत को जानो का प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता 7 नवंबर को होगी । परिषद की भारत को जानो प्रकल्प प्रभारी नरेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि राजस्थान उत्तर प्रांत में यह प्रतियोगिता ऑनलाइन होगी । भारतीय सभ्यता , संस्कृति , इतिहास , वीर वीरांगना , महापुरुष व समसामयिक आदि विषयों के प्रति विद्यार्थियों में श्रद्धा भाव जागरण करने के निमित्त यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है । यह प्रतियोगिता शाखा स्तर पर , प्रांत स्तर पर , क्षेत्र स्तर पर व राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती रही है किंतु कोरोना की विभीषिका में इस प्रतियोगिता का वर्तमान परिस्थितियों में राजस्थान उत्तर प्रांत की दृष्टि से सीधा ही प्रांत स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में होगी बाल वर्ग कक्षा 6 से 8 , किशोर वर्ग या माध्यमिक , उच्च माध्यमिक वर्ग कक्षा 9 से 12 तथा परिषद परिवार के सदस्यों के लिए भी यह प्रतियोगिता आयोजित होगी । प्रतियोगिता के राजस्थान उत्तर प्रांत प्रभारी कमल मानधनिया के अनुसार संस्कार प्रकल्प की इस प्रतियोगिता को वृहद रूप में किए जाने का लक्ष्य रखा गया है ।
बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे पर बल
नागौर. नूतन प्रभात सेवा संस्थान के विद्यालय में समदृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल के मनुलाल पुरोहित एवं कमलकिशोर ने विशेष बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बच्चों में जागरूकता उत्पन्न की समाज में नकारात्मक सोच को खत्म करके इन स्पेशल बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे का कार्य किया जाए। जिससे बच्चों में शीघ्र पहचान अभियान के तहत समाज में जागरूकता अभियान के लिए प्रेरित करने की बात बताई और बच्चों की गतिविधियों पढऩे और लिखने की शैली की जानकारी लेकर बेहद खुशी जाहिर की नूतन प्रभात सेवा संस्थान सचिव महेश भट्टड़ महेश्वरी ने बताया कि बच्चों में मोडनाथ ने संगीत की प्रस्तुति दी। इस दौरान बच्चों में मिठाई का वितरण किया गया।

Home / Nagaur / बगल में जिम्मेदार, फिर भी बह रहा अमृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो