scriptVIdeo : पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए एसपी पाठक पहुंचे जवानों के बीच | SP Pathak arrives to boost morale of policemen in Nagaur | Patrika News

VIdeo : पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए एसपी पाठक पहुंचे जवानों के बीच

locationनागौरPublished: Jun 03, 2020 03:45:10 pm

Submitted by:

shyam choudhary

नागौर एसपी डॉ. विकास पाठक जिले के प्रत्येक जवान से हो रहे हैं रू-ब-रू

SP Pathak arrives to boost morale of policemen

SP Pathak arrives to boost morale of policemen in Nagaur

नागौर. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार 70 दिन से ड्यूटी करने व प्रदेश में पुलिसकर्मियों द्वारा आत्महत्या करने की घटनाएं बढऩे के बीच नागौर एसपी डॉ. विकास पाठक ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बरकरार रखने के लिए अनूठी पहल शुरू की है। नागौर एसपी ने संपर्क सभा के माध्यम से प्रत्येक पुलिसकर्मी से संवाद करना शुरू किया है और इसके तहत वे नागौर जिले के सभी 2 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों से व्यक्तिगत संपर्क करके उनकी समस्याएं जानेंगे और समाधान करेंगे, ताकि जवानों का मनोबल बरकरार रहे।
इसी कड़ी में सोमवर को खींवसर व भावण्डा थाने में सम्पर्क सभा करने के बाद एसपी डॉ. पाठक ने मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा ली और संपर्क सभा के माध्यम से उन्होंने पुलिसकर्मियों को मनोबल बढ़ाया।
आमजन का ध्यान रखें
एसपी डॉ. पाठक ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि पुलिसकर्मियों को बताया गया है कि वे अपने मनोबल को कमजोर नहीं होने दें और संकल्प के साथ ड्यूटी करें। साथ ही यह भी बताया कि 70 दिन के लॉकडाउन के कारण लोगों की स्थितियां खराब हुई हैं, ऐसे में पुलिस जवानों से कहा कि हमें इस बात का भी ध्यान रखना है कि अब आमजन परेशान नहीं हो, यह ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कुल मिलाकर एसपी ने पुलिस जवानों का मनोबल मजबूत करने का प्रयास किया।
कोतवाली थाने में भी की सम्पर्क सभा
पुलिस लाइन में पुलिस जवानों से सम्पर्क सभा में चर्चा करने के बाद एसपी पाठक ने शाम साढ़े छह बजे कोतवाली थाने में भी सम्पर्क सभा की और पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की हौसलाअफजाई की। इस दौरान एसपी ने प्रत्येक पुलिसकर्मी से व्यक्तिगत संवाद करने का प्रयास किया। इस दौरान एएसपी रामकुमार कस्वां सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे।
हो रही वार्षिक स्वास्थ्य जांच
एसपी डॉ. पाठक ने बताया कि नागौर जिले में सभी पुलिसकर्मियों का स्वास्थय परीक्षण भी कराया जा रहा है। हालांकि यह वर्ष में एक बार कराया जाता है, जिसमें सामान्य जांच के तहत रक्तचाप, शुगर, मधुमेह, नजर, खून आदि की जांच होती है। उन्होंने बताया कि करीब ढाई महीने की हार्ड ड्यूटी के बाद यदि किसी जवान को स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी प्रकार की समस्या आई है तो जांच में उसकी पहचान हो जाएगी, जिसके बाद उसका उपचार भी कराया जाएगा। ताकि यह समस्या बढ़े नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो