scriptमकानों में चोरों ने सेंध लगा कर लाखों की ज्वैलरी व नकदी पर किया हाथ साफ | Patrika News
नागौर

मकानों में चोरों ने सेंध लगा कर लाखों की ज्वैलरी व नकदी पर किया हाथ साफ

लाडनूं. थाना क्षेत्र में दो दिनों में चोरी की दो वारदातें से लोगों में खौफ व्याप्त है। ग्राम खानपुर में घर की छत पर पूरा परिवार सोया रहा और चोरों ने दीवार फांद कर ताले तोड़कर हाथ साफ कर डाले।

नागौरMay 30, 2024 / 01:09 pm

Ravindra Mishra

nagaur nagaurnews

खुली पड़ी अलमारी

एक में मकान की छत पर पूरा परिवार सोया था और दूसरी में महिला के पीहर जाने पर सेंध लगाई

लाडनूं. थाना क्षेत्र में दो दिनों में चोरी की दो वारदातें से लोगों में खौफ व्याप्त है। ग्राम खानपुर में घर की छत पर पूरा परिवार सोया रहा और चोरों ने दीवार फांद कर ताले तोड़कर हाथ साफ कर डाले। शक्ति सिंह राजपूत ने पुलिस को प्राथमिकी रिपोर्ट प्रस्तुत कर बताया कि 25 मई की रात्रि में वह अपने परिवार के साथ खानपुर करणी माता मन्दिर के सामने स्थित अपने घर की छत पर सो रहे थे। सुबह उठकर नीचे आने पर घर के कमरों की चीजें अस्त-व्यस्त पड़ी मिली। सारी चीजें व कपड़े आदि बिखरे पड़े थे। एक कमरे में रखी अलमारी खुली पड़ी थी, जिसमें अन्दर के सेफ का ताला तोड़ा हुआ था और अन्दर से गहने व नगदी गायब थे। पूरे घर की तलाशी लेने पर पता चला कि रात्रि में उसके घर के अहाते की दीवार को फांद कर चोर घर में घुसे। चोरों के पास संभवतः मोटरसाइकिल थी, जिसके निशान घर के बाहर मिले। अन्दर दीवार फांद कर कूदने के निशान भी थे। चोरों ने सोने का शीशफूल, रखडी, चिक, गले की सोने की बालियां, चैन, अंगूठी और कानों के झूमके आदि तथा चांदी के 5 सिक्के, चांदी की पाजेब 5 जोडी आदि करीब 5 लाख का कीमती सामान तथा 50 हजार रुपए नकद राशि चुरा कर ले गए। इस वारदात की जांच एचसी टोडाराम कर रहे हैं।
इसी तरह रेगर बस्ती निवासी शारदा देवी पत्नी खींवराज रैगर निवासी वार्ड नं. 30, लाडनूं ने भी चाेरी का मामला दर्ज करवाया। उन्होंने बताया कि वह 25 मई को अपने पीहर नागौर गई थी। घर के सभी कमरों व मुख्य दरवाजा के ताला लगाकर गई थी। अगले दिन 26 मई को सुबह 9 बजे पड़ौसी पवन का फोन आया कि आपके घर के ताले टूटे हुए हैं। चोरी की जानकारी मिलने पर मैं दोपहर 12.30 बजे वापस लाडनूं घर पहुंची। घर के मुख्य दरवाजा के ताला टूटा हुआ था व अन्दर के कमरों के ताले और तिजोरी का ताला भी टूटा हुआ था। सारा सामान बिखरा हुआ था। तिजोरी में रखे सामान चांदी की पाजेब जोड़ी-1 (25 भरी), चांदी का कमरबंद (25 भरी), तीन जोड़ी पाजेब (30 भरी), एक छोटी पाजेब (5 भरी), सोने का लूंग 3, सोने का लॉकेट (आधा भरी), चांदी की बिछुड़ी 4 जोड़ी, चांदी की अंगूठी 7, एक बटुआ जिसमें 10 हजार रुपए नगद थे और जन आधार कार्ड, परिचय-पत्र आदि सामान को कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गए। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं। जांच एचसी गजेन्द्रसिंह कर रहे हैं।

Hindi News/ Nagaur / मकानों में चोरों ने सेंध लगा कर लाखों की ज्वैलरी व नकदी पर किया हाथ साफ

ट्रेंडिंग वीडियो