scriptकोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलम्बित | Three policemen suspended in Doda stealing case in Nagaur | Patrika News
नागौर

कोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलम्बित

– मतगणना की रात को कोतवाली थाने से चोरी हुए थे चार बोरे डोडा-पोस्त- एसपी ने दिखाई सख्ती, एक हैड कांस्टेबल व दो कांस्टेबल पर गिरी गाज

नागौरDec 17, 2018 / 11:08 am

shyam choudhary

kuchera

illegal Doda pots

नागौर. कोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में एसपी हरेन्द्र कुमार महावर ने सख्ती दिखाते हुए तीन पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया है। साथ ही थानाधिकारी सहित नागौर वृत्ताधिकारी सुभाष मिश्रा व एएसपी राजकुमार चौधरी को इस मामले की तह तक जाकर जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने के मालखाने में रखे कार्रवाई में जब्त डोडा-पोस्त में से चार बोरे (करीब एक क्विंटल) मतगणना की रात यानी 11 व 12 दिसम्बर की रात को चोरी हो गए थे, जिसकी जानकारी मिलने पर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की। थाने से डोडा-पोस्त चोरी का मामला मीडिया में आने के बाद हुई पुलिस की किरकिरी एवं मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी महावर ने रविवार को थाने के हैड कांस्टेबल भगवानाराम एवं कांस्टेबल गरीबाराम व राजूराम को निलम्बित कर दिया। हैड कांस्टेबल भगवानाराम उस दिन ड्यूटी अधिकारी थे तथा दोनों कांस्टेबल थाने में ड्यूटी पर थे, जिसको देखते हुए तीनों पुलिसकर्मियों की लापरवाही मानते हुए उन्हें निलम्बित किया गया है।
डिप्टी ने कोतवाली थाने में डाला डेरा

कोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी के मामले को पुलिस अधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया है। हालांकि मामले की जांच थानाधिकारी श्रवणदास संत कर रहे हैं, लेकिन एसपी महावर के निर्देश पर वृत्ताधिकारी व एएसपी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। रविवार को दिनभर वृत्ताधिकारी मिश्रा कोतवाली थाने में रहे तथा संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर चोरी का खुलासा करने का प्रयास किया।
क्या है मामला
गौरतलब है कि कोतवाली थाने के मालखाने में रखा करीब एक क्विंटल से अधिक डोडा-पोस्त गत 11 दिसम्बर की रात को गायब हो गया था। डोडा-पोस्त चोरी की जानकारी मिलने पर शनिवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। मामले में थाने के स्टाफ की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। वहीं इस घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।
करेंगे सख्त कार्रवाई

कोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मियों को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलम्बित किया गया है। इस मामले का जल्द खुलासा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
– हरेन्द्र कुमार महावर, एसपी, नागौर

Home / Nagaur / कोतवाली थाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में तीन पुलिसकर्मी निलम्बित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो