scriptवीडियो : सांसद हनुमान बेनीवाल ने निकाला करंट, दो दिन में दो नर्सिंगकर्मियों की छुट्टी | Video: MP Hanuman Beniwal discharged two nursing workers | Patrika News
नागौर

वीडियो : सांसद हनुमान बेनीवाल ने निकाला करंट, दो दिन में दो नर्सिंगकर्मियों की छुट्टी

सांसद बेनीवाल ने कहा – जनता की सेवा में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों की नागौर में आवश्यकता नहीं

नागौरJun 24, 2019 / 01:05 pm

shyam choudhary

MP Hanuman Beniwal

MP Hanuman Beniwal discharged two nursing workers

नागौर. दिल्ली से दो दिन के नागौर दौरे नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने खींवसर विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई के दौरान जमकर करंट निकाला। ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने कर्मचारियों व अधिकारियों को स्पष्ट कह दिया कि काम के प्रति लापरवाही व उदासीन रहने वाले तथा जनता को परेशान करने वालों की यहां आवश्यकता नहीं है। यदि किसी ने सरकारी ड्यूटी में लापरवाही बरती तो उसको बाहर का रास्ता दिखाएंगे। उन्होंने पहले दिन दांतीणा में एएनएम को निलम्बित करवाया, जबकि दूसरे दिन रविवार को खटोड़ा एएनएम को वहां से कार्यमुक्त करवाकर नागौर भिजवा दिया।
उन्होंने रविवार को ढींगसरा, भेड़, चावण्डिया, माडपुरा, आचीना, पीपलिया, खटोड़ा, बिरलोका, पापासनी, कुड़छी, नारवा, नागड़ी सहित विभिन्न गांवों का दौरा कर जनसमस्याएं सुनी। इस दौरान बेनीवाल ने कहा कि विभिन्न गांव में दौरे की पूर्व सूचना जिला प्रशासन को दे दी गई थी। इसके बावजूद स्थानीय गांव में जो कर्मचारी लगे हुए हैं, वह भी मौके पर मौजूद नहीं थे। इससे जनता में भारी रोष था, क्योंकि एक जनप्रतिनिधि के आने के बावजूद स्थानीय कर्मचारियों का मौके पर नहीं आना, लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने दर्जनों गांव का दौरा कर गांवों में जन समस्याओं को सुना। इस अवसर पर स्थानीय ग्रामीणों ने बेनीवाल का स्वागत भी किया। गौरतलब है कि सांसद बनने के बाद हनुमान बेनीवाल पहली बार खींवसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। लोगों ने बेनीवाल को बिजली, पानी तथा सडक़ों से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मौके से ही अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं कई समस्याओं का निस्तारण का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि नागौर की जनता ने उन्हें बड़ा दायित्व देकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजा है। इसलिए उनकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है और वे इस जिम्मेदारी को पूरा करने में पूर्ण प्रयास करेंगे।
सरकार के इशारे पर किसानों को कर रहे परेशान
सांसद बेनीवाल ने कहा कि राजनीतिक व्यवस्था तथा सरकार के इशारे पर किसानों को जिस तरह परेशान किया जा रहा है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव में सिंगल फेस बिजली भी समय पर नहीं दी जा रही है। इस दौरान उन्होंने विद्युत निगम के उच्च अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर 4 घंटे सिंगल फेस बिजली सप्लाई और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेयजल और बिजली जैसी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन को किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव में नहीं आना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग राजनीतिक द्वैषता से यहां के किसानों को परेशान करने में लगे हुए हैं। वह यह सोच ले कि जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

Home / Nagaur / वीडियो : सांसद हनुमान बेनीवाल ने निकाला करंट, दो दिन में दो नर्सिंगकर्मियों की छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो