script मुख्यमंत्री भजनलाल ने मूण्डवा में कहा - ओलम्पिक की तैयारी राजस्थान की धरती पर प्रारम्भ करेंगे | We will start preparations for Olympics on the soil of Rajasthan | Patrika News

मुख्यमंत्री भजनलाल ने मूण्डवा में कहा - ओलम्पिक की तैयारी राजस्थान की धरती पर प्रारम्भ करेंगे

locationनागौरPublished: Feb 10, 2024 11:03:26 am

Submitted by:

shyam choudhary

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का नागौर दौरा, खरनाल में तेजाजी व अमरपुरा में किए संत लिखमीदास जी के मंदिर में दर्शन

‘We will start preparations for Olympics on the soil of Rajasthan’
‘We will start preparations for Olympics on the soil of Rajasthan’

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर नागौर आए। उन्होंने खरनाल में वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन करने के बाद मूण्डवा के वीर तेजा महिला शिक्षण एवं शोध संस्थान तेजास्थली के वार्षिकोत्सव में भाग लिया। वार्षिकोत्सव में संस्थान की राष्ट्रीय स्तर की जिम्नास्टिक खिलाडिय़ों का खेल देखने के बाद मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम 2028 के ओलम्पिक की तैयारी इस राजस्थान की धरती पर प्रारम्भ करने वाले हैं, क्योंकि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है, चाहे हमारी बहनें हो या फिर भाई हो। एक-एक ढाणी, एक-एक गांव में प्रतिभाओं को तराशने का काम करेंगे और खेल सुविधाएं विकसित करेंगे। प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को अवसर भी मिलेगा और आगे उन्हें ओलम्पिक के लिए तैयार भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हर क्षेत्र में हमारा राजस्थान अग्रणी होगा। यह डबल इंजन की सरकार है, संकल्प पत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे। वार्षिकोत्सव में चिकित्सा मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर, कानून मंत्री जोगराम पटेल, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री डॉ. मंजू बाघमार, संस्थान के अध्यक्ष सीआर चौधरी सहित कई जनप्रतिनिधि अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

महिलाओं को सशक्त बनाएंगे
मुख्यमंत्री शर्मा ने हमने बजट में महिलाओं को सशक्त करने पर जोर दिया है। हमने संकल्प पत्र में कहा था कि महिला अत्याचार सहन नहीं होगा और सत्ता में आते ही सबसे पहले टास्क फोर्स बनाई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश की तीन करोड़ महिलाओं को लखपति बनाएंगे। हमारी बहनें सशक्त हो, आत्मनिर्भर बने, इसके लिए हम संकल्पबद्ध हैं।
पेपर लीक करने वालों को छोड़ेंगे नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर लीक का जो काम कांग्रेस सरकार में हुआ, वो अब नहीं होगा। जो लोग पेपर लीक के प्रकरणों में शामिल रहे, उन्हें बख्शेंगे नहीं, चाहे सीबीआई से भी जांच क्यों ना करानी पड़े। उन्होंने कहा कि मेहनत करने वाला युवा जब पेपर देता है तो उसके अरमां आंसुओं में बह जाते हैं, लेकिन हम अब दोषियों को उन्हें छोड़ेंगे नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो