scriptगुरूवार का राशिफल: इन पांच राशियों को मिल सकता है धन लाभ, पढ़े पूरी खबर | aaj ka rashifal | Patrika News
होशंगाबाद

गुरूवार का राशिफल: इन पांच राशियों को मिल सकता है धन लाभ, पढ़े पूरी खबर

इन पांच राशियों को मिल सकता है धन लाभ, पढ़े पूरी खबर

होशंगाबादDec 06, 2018 / 01:01 pm

poonam soni

rashifal

rashifal

होशंगाबाद। गुरूवार का राशिफल आपके लिए शुभ संकेत के साथ साथ धन लाभ भी लेकर आ रहा हैं। १२ राशियों में से पांच राशियों के जातको के लिए ये शुभ दिन है। आचार्य जय नारायण तिवारी के अनुसार आज के दिन सेहत के लिए भी अच्छा हैं। तो आइए जानते है कि कौन सी पांच राशिया है जिन्हे धन लाभ होने वाला है।
ये रहीं राशियां
मेष– व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी जि़ंदगी और सेहत का सम्मान करें। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊची जगहों पर हों।
वृष– आपके हँसी-मज़ाक़ करने का तरीका किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमताको विकसित करने के लिए प्रेरित करता है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजऱ रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खर्च न करें। दोस्तों की बात करें तो दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं। लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। ख़ुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।
मिथुन-इन राशि के जातकों के लिए परिवार के इलाज के लिए खर्च करना पड़ सकता है। अगर आप आय के स्त्रोंत देख रहें है तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। शाम का ज्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढिय़ा चीज या खबर दे सकता है।
कर्क- अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को ख़ुश रखेंगी। किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढिय़ा कर सकते हैं। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।
सिंह- मतनाव और चिंता में इजाफ़ा मुमकिन है। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगी। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही हैं। वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। आपके करिअर को एक नयी तेजी देंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी।
कन्या- अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन खय़ाल रखें कि इसे नजऱअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें।
तुला– अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही जि़ंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढऩे से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।
धनु- नए कऱार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है; लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।
अगली स्लाइड देखें
मकर- आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। कुछ खऱीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे। आज के दिन अधिकांश समय खऱीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।
कुंभ- स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है। दिन चढऩे पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खऱाब कर देंगे। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पडऩा मुमकिन है।
मीन- नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वजऩ को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दु:खी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

Home / Hoshangabad / गुरूवार का राशिफल: इन पांच राशियों को मिल सकता है धन लाभ, पढ़े पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो