scriptMP Loksabha 2024 News: मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सभा, बदले रहेंगे कई जिलों के रास्ते | pm narendra modi hoshangabad lok sabha election 2024 pipariya visit | Patrika News
नर्मदापुरम

MP Loksabha 2024 News: मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सभा, बदले रहेंगे कई जिलों के रास्ते

MP Loksabha 2024 News- PM मोदी MP में: बदले रहेंगे पचमढ़ी जाने वाले रास्ते, नर्मदापुरम प्रत्याशी दर्शन सिंह के समर्थन में करेंगे आम सभा…।

नर्मदापुरमApr 13, 2024 / 01:48 pm

Manish Gite

pm_narendra_modi_pipariya_visit.png

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम सभा नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में होने वाली है।

 

pm modi pipariya visit- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे इस दौरान नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस सभा में लाखों लोगों के पहुंचने का अनुमान है। इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर और नर्मदापुरम के पचमढ़ी जाने वाले रास्ते को भी बदल दिया गया है। पीएम मोदी नर्मदापुरम के भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह के समर्थन में पिपरिया में सभा करेंगे।

पिपरिया में प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा के लिए सेना और एयर फोर्स ने कमान संभाल ली है। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एयर फोर्स के हेलीकाप्टर ने हेलीपेड पर लैंडिंग कर रिहर्सल की। प्रधानमंत्री को सभा स्थल ले जाने के लिए काली रेंजरोवर, कार कार्केट, सीटीजी काउंटर टेररिस्ट गार्ड पिपरिया पहुंच गए हैं। एसपीजी, टॉस्क फोर्स सहित आईपीएस पहले से यहां है।

रविवार सुबह 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के पिपरिया आने का कार्यक्रम है। एसडीएम पिपरिया संतोष तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री के लिए अलग हेलीपैड बनाए गए हैं। यदि मुख्यमंत्री अलग हेलीकॉप्टर से आते हैं तो उनका हेलीपैड सभा स्थल से दो किलोमीटर दूर रहेगा।

 

 

पिपरिया में होने वाली पीएम की सभा को देखते हुए शहरी से गुजरने वाले स्टेट व नेशनल हाईवे की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। सभा स्थल के पहले 12 स्थानों पर अलग-अलग पार्किंग निर्धारित की गई है। वीआईपी वाहनों का अलग रूट तय किया गया है। कार्यक्रम के दौरान भारी वाहनों को शहर के बाहर से ही निकला जाएगा।

 

मोदी की आमसभा के दौरान 2000 से अधिक चार पहिया वाहन पिपरिया पहुंचेंगे। इसके लिए पुलिस और यातायात अमले ने संयुक्त रूप से सर्वे कर 2110 चौपहिया वाहनों की पार्किंग तैयार की है। रविवार सुबह आठ बजे से प्रधानमंत्री की सभा खत्म होने के बाद तक यह प्लान प्रभावी रहेगा। यातायात पुलिस के 6 सौ जवान रहेंगे। तैनात यातायात की व्यवस्था संभालने 6 सौ पुलिस जवान तैनात रहेंगे। सभा स्थल से 8 सौ मीटर पहले वीआईपी पार्किंग बनाई गई है। इसके अलावा सिराली चौराहा, जबलपर रोड, मंगलवारा से रेलवे ओवर ब्रिज तक कही भी वाहनों की पार्किंग नहीं रहेगी।

 

0-नर्मदापुरम की तरफ से जाने वाले वाहनों के लिए पिपरिया में फॉरेस्ट नाके के पास 4 पार्किंग
0-वनवारी रोड से मोकलबाड़ा के बीच स्कूल परिसर और सड़क किनारे 4 स्थानों पर पार्किंग
0-शोभापुर वायपास से कल्लूखापा जोड तक जाने वाले वाहनों को हाईवे किनारे 4 स्थानों पर खड़ा किया जाएगा।

 

0-शोभापुर वायपास से पचमढ़ी जाएंगे भारी वाहन

0-नर्मदापुरम से पिपरिया, पचमढ़ी, बनखेड़ी जबलपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहनों के लिए अलग रूट रहेगा।

0-पचमढ़ी की तरफ जाने वाले वाहनों को शोभापुर वायपास से काल्लूखापा चौराहा से मटकुली की ओर से जाएंगे

0-शेष वाहनों को सिराली, सांडिया, जबलपुर मार्ग से बाहर निकला जाएगा।

 

 

ड्रोन, पैराग्लाईडर, यूएवी पर प्रतिबंध पिपरिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभा स्थल पर एक हजार मीटर क्षेत्र ड्रोन, पैराग्लाईडर, यूएवी के संचालन पर शुक्रवार को एडीएम ने प्रतिबंध लगा दिया है। सभा स्थल पर पीएम के साथ मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। प्रतिबंध की अनदेखी करने पर उपकरण का जब्त या नष्ट कर दिया जाएगा। इसका संचालन करने वाले पर ड्रोन रूल 2021 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

Home / Narmadapuram / MP Loksabha 2024 News: मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सभा, बदले रहेंगे कई जिलों के रास्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो