scriptइस गर्मी कंपनी ने किया ऐसा दावा, सुनकर हो जाएंगे खुश | summer season start in india | Patrika News
होशंगाबाद

इस गर्मी कंपनी ने किया ऐसा दावा, सुनकर हो जाएंगे खुश

इस बार गर्मी में नहीं होगी परेशानी

होशंगाबादFeb 21, 2019 / 04:45 pm

sandeep nayak

summer season start in india

इस गर्मी कंपनी ने किया ऐसा दावा, सुनकर हो जाएंगे खुश

इटारसी। इंटीग्रेटेड पावर डवलपमेंट सिस्टम (आईपीडीएस) योजना के तहत बिजली कंपनी शहर की बिजली व्यवस्था को पुख्ता करने की कयावद कर रही है। इसके तहत बुधवार को पीपल मोहल्ला सब स्टेशन का रिनोवेशन किया गया। इस दौरान पुराने ट्रांसफार्मर को बदलने के साथ ही नए कंडक्टर लगाए गए। इस दौरान पूरे शहर में दोपहर १२ बजे से शाम ५ बजे तक बिजली सप्लाई नहीं हुई। कंडक्टर की मोटाई बढऩे से इनकी क्षमता भी बढ़ेगी जिससे गर्मी के मौसम में होने वाले फाल्ट से निजात मिलेगी। बिजली कंपनी का दावा है कि सिस्टम के शुरू होने के बाद शहरवासियों को गर्मी के मौसम में आपूर्ति बाधित होने की समस्याओं ने छुटकारा मिलेगा।
22 को बूढ़ी माता क्षेत्र में बंद रहेगी बिजली
योजना के तहत पीपल मोहल्ला के साथ ही अन्य सब स्टेशनों के रिनोवेशन की योजना बनाई गई है। कंपनी के अधिकारियों की माने तो २२ फरवरी को बूढ़ी माता सब स्टेशन का रिनोवेशन किया जाएगा। वहीं २३ फरवरी को टे्रक्टर स्कीम सब स्टेशन का रिनोवेशन होगा। रिनोवेशन के दौरान भी शहर में दोपहर १२ बजे से शाम ५ बजे तक बिजली सप्लाई नहीं होगी।
आईपीडीएस सिस्टम के तहत सब स्टेशन रिनोवेशन का काम किया जा रहा है। पीपल मोहल्ला के बाद बूढ़ी माता और टै्रक्टर स्कीम सब स्टेशन का भी रिनोवेशन होगा।
वैभव मिश्रा, जेई

Home / Hoshangabad / इस गर्मी कंपनी ने किया ऐसा दावा, सुनकर हो जाएंगे खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो