scriptनर्मदापुरम रसूलिया हाईवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक की सतर्कता से बची तीन जिंदगियां | Truck caught fire on Narmadapuram Highway, alertness saved three lives | Patrika News
नर्मदापुरम

नर्मदापुरम रसूलिया हाईवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक की सतर्कता से बची तीन जिंदगियां

-डीजल टैंक में धमाके के बाद ट्रक आग की लपटों में जल गया ट्रक, टला बड़ा हादसा

नर्मदापुरमMay 19, 2023 / 10:06 pm

devendra awadhiya

नर्मदापुरम रसूलिया हाईवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक की सतर्कता से बची तीन जिंदगियां

नर्मदापुरम रसूलिया हाईवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक की सतर्कता से बची तीन जिंदगियां

नर्मदापुरम. नेशनल हाइवे 69 के नर्मदापुरम शहरी क्षेत्र रसूलिया में ओवर ब्रिज के पास शुक्रवार शाम को एक चलते ट्रक एमपी09 एचएच3213 में अचानक आग लग गई। यह हादसा डीजल टैंक में धमाके के बाद हुआ। वह तो चालक की सतर्कता रही, वरना तीन लोग आग की चपेट में आ जाते। तीन जिंदगियों को बचा लिया गया। इस हादसे के बाद मौके पर लोगों एवं वाहन चालकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने नपा से दमकलें बुलाकर आग को बमुश्किल काबू किया। इस दौरान एक तरफ का आवागमन को रोक दिया गया था। देहात थाना प्रभारी संजय चौकसे ने बताया कि सात से साढ़े सात बजे शाम को रसूलिया ओवर ब्रिज के पास चलते समय ट्रक में आग लगी थी। ड्राइवर-कंडेक्टर के मुताबिक ईंजन में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। जबकि प्रत्यक्षदर्शी राहगिरों ने बताया कि डीजल टैंक में तेज आवाज आई और देखते ही देखते पूरा ट्रक धू-धू कर जल गया। नपा-एसपीएम के दमकलें बुलाकर आग को काबू पा लिया गया। ट्रक चालक विशाल चोरिया सहित कंडेक्टर व एक अन्य व्यक्ति सतर्कता से बाल-बाल बच गए। इन्होंने ट्रक में से कूदकर अपनी जान बचाई। बताया जाता है कि उक्त ट्रक भोपाल तिराहे से रसूलिया होते हुए इटारसी तरफ जा रहा था। उसमें कोई सामान नहीं खाली था, जिसके माल का नुकसान नहीं हुआ है। ड्राइवर के मुताबिक ट्रक में कंडेक्टर के साथ एक अन्य व्यक्ति भी सवार था। जलते हुए ट्रक को ड्राइवर ने करीब सौ से डेढ़ सौ मीटर तक चलाने के बाद सड़क किनारे खड़े कर दिया था। दो दमकलों ने आग को बुझाया, लेकिन ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गया है।
कोतवाली ने नाबालिग सहित 5 बाइक चोरों को पकड़ा

नर्मदापुरम. शहर में लगातार दो पहिया वाहनों की चोरी को रोकने कोतवाली पुलिस ने सर्चिंग की। इसमें एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से छह महंगी बाईक को बरामद करने में सफलता मिल गई। कोतवाली टीआई विक्रम रजक ने बताया कि विगत कुछ दिनों से शहर में वाहन चोरी की शिकायत-रिपोर्ट मिल रही थी। इसी के मद्देनजर मुखबिर तंत्र एवं अन्य साधनों से चोरों का सुराग लगाया गया। एक नाबालिग सहित सलमान पिता शेख जहीर उम्र 19 वर्ष निवासी मालाखेड़ी, मुकेश पिता विष्णु अहिरवार उम्र 22 साल निवासी मालाखेड़ी, सोनू पिता गुलाबदास केवट उम्र 26 साल निवासी बीटीआई रोड नर्मदापुरम को पकड़कर इनके कब्जे से आधा दर्जन बाइकें बरामद कर ली गई है। कोर्ट में पेश कर जहां से ज्यूडिशियल रिमांड पर लेकर सघन पूछताछ की गई। कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। नाबालिग को बाल आश्रम भेजा जा रहा है। वाहन चोर गिरोह को पकडऩे में टीआई रजक के साथ उप निरीक्षक प्रवीण यादव, सहायक उप निरीक्षक वीरेंद्र शुक्ला, सहायक उप निरीक्षक गोपाल पाल, प्रधान आरक्षक, सौरभ जाटव, आरक्षक कपिल, सैनिक राजू विनोदिया शामिल रहे।

Home / Narmadapuram / नर्मदापुरम रसूलिया हाईवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक की सतर्कता से बची तीन जिंदगियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो