scriptदलित महिला से गैंगरेप व खुदकुशीः कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग | Congress demands judicial inquiry in Narsinghupar gangrape case | Patrika News
नरसिंहपुर

दलित महिला से गैंगरेप व खुदकुशीः कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

-कांग्रेस ने पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा राशि देने की मांग भी उठाई

नरसिंहपुरOct 04, 2020 / 02:59 pm

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस फ्लैग

कांग्रेस फ्लैग

नरसिंहपुर. जिले के चीचली थाना क्षेत्र में दलित महिला संग गैंगरेप और पुलिस के रिपोर्ट न दर्ज करने पर पीड़िता की खुदकुशी का मामला अब गरमाने लगा है। राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे को उछाल कर प्रदेश सरकार को घेरने में जुट गई हैं। इसके तहत कांग्रेस कहीं ज्यादा ही हमलावर नजर आने लगी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से लेकर स्थानीय नेताओं ने इसे प्रमुखता से उठाया है। कांग्रेस ने इस जघन्य घटना के संदर्भ में प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा राशि देने तथा घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। इस संबंध में पार्टी ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। वैसे इस प्रकरण में बसपा ने भी कड़ा विरोध जताया है।
कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र पटैल गुड्डू शनिवार को पीड़ित परिवार के गांव पहुंचे और परिजनों से मुलाकत कर उन्हें न केवल सांत्वना दी बल्कि उन्हें भरोसा दिलाया कि पार्टी उनके साथ खड़ी है। उन्हें न्याय दिलाने तक कांग्रेस का एक-एक सिपाही परिवार के साथ खड़ा रहेगा। पटेल ने दोषी अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें कठोर दंड देने की भी मांग की।
ये भी पढें- अब नरसिंहपुर में दोहराया गया हाथरस, पीडित की मौत के बाद हरकत में आया पुलिस- प्रशासन

प्रमुख मांगें

-संपूर्ण घटना की न्यायिक जांच हो
-दोषी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो
-पीड़ित परिवार को तत्काल 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए
-किसी एक परिजन को योग्यता अनुसार शासकीय नौकरी दी जाय
कांग्रेसजनों ने अनुसूचित जाति के लोगों पर निरंतर हो रहे अत्याचार की घटनाओं को देखते हुए राज्यपाल से मुख्यमंत्री का इस्तीफा लेने की मांग की है। चेताया कि हफ्ते भर में अपेक्षित कार्रवाई न होने पर कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन को बाध्य होंगे।
ये भी पढें- हाथरस कांड के विरोध में NSUI कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च, पुलिस से नोकझोंक के बीच दी गिरफ्तारी

उधर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी ने चीचली की घटना को अति निंदनीय करार देते हुए कहा कि इससे पूरा जिला शर्मसार हुआ है। स्थानीय पुलिस की भूमिका आश्चर्यजनक है। भाजपा के राज में पूरे प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं। उसी के चलते जिले में अपराधियों का मनोबल बढ़ चुका है। अनुसूचित जाति की महिला के साथ ऐसी हरकत की भी पुलिस द्वारा रिपोर्ट न लिखा जाना, जिससे उसे आत्महत्या करना पड़ा, यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सरकार से मांग करती है कि जिले एवं प्रदेश में कानून व्यवस्था सख्त की जाए।

Home / Narsinghpur / दलित महिला से गैंगरेप व खुदकुशीः कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो